कोरोना को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला,‘मिनी लॉकडाउन’ फार्मूला

लखनऊ

वैश्विक महामारी Corona Virus संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण करने के लिए UP की Yogi सरकार ने अब नया फॉर्मूला खोजा है। प्रदेश में शुक्रवार रात से 55 घंटे के Lockdown के बाद अब हर हफ्ते में दो दिन का Lockdown करने का निर्णय लिया गया है। मिनी Lockdown के तहत प्रदेश में अब सिर्फ पांच दिन कार्यालय तथा बाजार खुलेंगे। यानी Corona के संक्रमण काल तक प्रदेश में फाइव डे वीक के तहत काम होगा।

CM Yogi सरकार ने Corona संक्रमण के प्रसार पर बेहतर नियंत्रण करने के लिए प्रदेश के हर जिले में अब हर हफ्ते के शनिवार को Complete Lockdown का फैसला लिया है। इसके तहत आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अब सब बंद रहेगा। Corona संक्रमण को लेकर UP सरकार ने अब बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश में लागू होगा मिला Lockdown का फॉर्मूला। प्रदेश में अब हर हफ्ते वीकेंड Lockdown लगेगा। जिसके तहत हफ्ते में दो दिन सभी दफ्तर के साथ बाजार बंद रहेंगे। अब हर शनिवार व रविवार को वीकेंड Lockdown होगा।

Corona Virus को लेकर UP सरकार ने फाइव-डे वीक फॉर्मूला लागू किया है। यानी हर शनिवार तथा रविवार को सभी दफ्तर व बाजार बंद रहेंगे। यह फॉर्मूला लम्बे समय तक चलेगा। प्रदेश में सभी कार्यालय तथा बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे। Corona Virus को लेकर यूपी सरकार ने अब नई रणनीति तैयार की है। अब शनिवार व रविवार को प्रदेश सरकार के कार्यालय के साथ ही सभी ऑफिस भी बंद रहेंगे। जिला स्तर पर DM को भी नियम बनाने की छूट दी गई है। वह बाजारों को लेकर नियम बना सकते हैं।

प्रदेश में Corona संक्रमितों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। इसको देखते हुए CM Yogi सरकार पहले 55 घंटा यानी बीते शुक्रवार से सोमवार सुबह पांच बजे तक Lockdown भी घोषित किया है। अब अगले हफ्ते से शनिवार व रविवार को भी Lockdownरहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *