आज का पंचांग व राशिफल (04.07.2020)

ज्योतिष लेटेस्ट न्यूज़

दिनांक: 4 जुलाई 2020
विक्रमी संवत्: 2077
मास अमांत: आषाढ
मास पूर्णिमांत: आषाढ
पक्ष: शुक्ल
वार: शनिवार
तिथि: चतुर्दशी – 11:35:57 तक
नक्षत्र: मूल – 23:22:54 तक
करण: वणिज – 11:35:57 तक, विष्टि – 22:52:51 तक
योग: ब्रह्म – 24:54:47 तक
सूर्योदय: 05:28:04 am
सूर्यास्त: 19:22:53 pm
सूर्य राशि: मिथुन
चन्द्रमा: धनु
ऋतु: वर्षा
राहुकाल: 08:56:46 से 10:41:08 तक (इस काल में कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है)
शुभ मुहूर्त का समय – अभिजित मुहूर्त: 11:57:39 से 12:53:18 तक
दिशा शूल: पूर्व
अशुभ मुहूर्त का समय –
दुष्टमुहूर्त: 05:28:04 से 06:23:44 तक, 06:23:44 से 07:19:23 तक
कुलिक: 06:23:44 से 07:19:23 तक
कालवेला / अर्द्धयाम: 13:48:57 से 14:44:36 तक
यमघण्ट: 15:40:16 से 16:35:55 तक
कंटक: 11:57:39 से 12:53:18 तक
यमगण्ड: 14:09:49 से 15:54:10 तक
गुलिक काल: 05:28:04 से 07:12:25 तक

मेष राशि का राशिफल:-
आज छात्र आज थोड़े परेशान हो सकते हैं, आपके लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। काम के सिलसिले में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। रिश्ते में प्यार बना रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को भी सुखद समाचार मिलेंगे। अपने प्यार में आगे बढ़ेंगे। सेहत कुछ कमजोर हो सकती है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। सम्पत्ती के सौदे मे आज आपका नुकसान हो सकता है,नौकरी पेशा करने वाले किसी नये संस्थान में नौकरी के लिये प्रयास कर सकते है और सफल हो सकते है,विवाहित जातको को आज परिवार में बैलेन्स बनाने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।
शुभ अंक-9
शुभ रंग-मैरुन

वृषभ राशि का राशिफल:-
लोन के सम्बन्धित काम में आपका नुकसान हो सकता है, आपके लिए आज का दिन मध्यम रहेगा। काम के सिलसिले में अच्छी नतीजे मिलेंगे। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। सेहत के लिए दिनमान अच्छा है। मन से खुश होंगे इसलिए दिन का आनंद लेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिनमान अच्छा रहेगा और रिश्ते में प्यार और रोमांस बरकरार रहेगा। प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें बनी रह सकती हैं। किसी के कहने में आप का निवेश करना आपकी भूल साबित होगी, नये काम की शुरुआत अभी रुक करें,सगे सम्बन्धिये से अनबन करने से बचना चाहिये, दाम्पत्य जीवन का सुख अच्छा रहने वाला है, विद्यार्थियो के लिये दिन आज सपलता वाला रहेगा।
शुभ अंक-6
शुभ रंग-सफेद

मिथुन राशि का राशिफल:-
मेहनत के अनुसार नतीजे मिल सकते हैं, आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। सेहत के मामले में थोड़ा ध्यान रखना जरूरी होगा। गृहस्थ जीवन पर ध्यान देंगे। जीवन साथी से संबंध सुधरेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के लिये दिनमान सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में आज का दिन अच्छा रहेगा। कुछ नया सोचेंगे। अपने काम को समय रहते पूरा करने से सफलता मिलेगी। किसी विशेष योजना को मूर्त रुप देने के लिये समय बहुत अनुकूल है,पुत्र के लिये आज कुछ अधिक ही परेशान हो सकते है जबकि संतान की प्रगति ठीक रास्ते पर है,दाम्पत्य जीवन में साथी आपको कोई उपहार दे सकता है,आज परिवार के लोग सहायक रहेगे।
शुभ अंक-7
शुभ रंग-चाकलेटी

कर्क राशि का राशिफल:-
आपको शेयर बाजार में बहुत लाभ नहीं होने वाला है, आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। काम के सिलसिले में तो अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप की पकड़ मजबूत होगी। भाग्य भी प्रबल रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। इनकम में कमी आएगी। मानसिक चिंताएं बढ़ेंगी। पेट में दर्द हो सकता है। गृहस्थ जीवन शानदार रहेगा और प्रेम जीवन में भी रोमांस के अवसर आएंगे। जमीन या प्रॉपर्टी खरीदने की संभावना भी बन रही है, माता के तरप से या ननिहाल पक्ष से धन लाभ होने के संकेत दिखायी दे रहे है, इष्ट मित्र आज आपको पार्टी दे सकते है,छात्रो को आज शिक्षण के क्षेत्र में विशेष साधनो के माध्यम से शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिल सकता है।
शुभ अंक-2
शुभ रंग-क्रीम

सिंह राशि का राशिफल:-
आज दिन की शुरुआत में कुछ परेशानी रह सकती है, सेहत अच्छी रहेगी। इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी जिससे आज का दिन बढ़िया रहेगा। काम के सिलसिले में ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। गृहस्थ जीवन अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को आज बढ़िया नतीजे मिलेंगे। प्यार में आगे बढ़ेंगे। अपने प्रिय को खुश रखने की कोशिश करेंगे। आप अपने काम को इंजॉय करेंगे। किसी बड़े काम में आज के दिन हाथ ना डालें। किसी सगे सम्बन्धी को लेकर आज तनाव हो सकता है,जीवनसाथी के साथ आज किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते है,छात्रो के लिये आज किसी नये संस्थान में प्रवेश लेने के दृष्टि से दिन ठीक रहने वाला है,संतान का सुख अच्छा रहने वाला है।
शुभ अंक-1
शुभ रंग-लाल

कन्या राशि का राशिफल:-
सरकारी कामों में पैसा लगाने से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है, आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को समझेंगे। परिवार में काफी घुले मिलेंगे और परिवार की जरूरतों पर ध्यान देंगे। परिवार में किसी बात को लेकर विचार-विमर्श हो सकता है। काम के सिलसिले में आज आप काफी बिजी रहेंगे। कोई बड़ा डिसीजन लेने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। सेहत ठीक ठाक रहेगी। प्रेम जीवन सामान्य रहेगा। किसी पुराने निवेश से लाभ होने की संभावना है,अपने रिश्ते को लेकर आप बहुत संजीदा रह सकते है, किसी काम को लेकर आज अपने परिवार से सहायता मांग सकते है, छात्रो को आज बेहतर परिणाम मिल सकते है।
शुभ अंक-5
शुभ रंग-नारंगी

तुला राशि का राशिफल:-
नौकरी पेशा से जुड़े लोगो को आज बेहतर परिणाम प्राप्त हो सकता है, आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आपको अपने पुराने दोस्तों से मुलाकात करके बड़ी खुशी होगी। कुछ रिश्तेदार घर आ सकते हैं। घर में कोई अच्छा काम हो सकता है। सेहत अच्छी रहेगी। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन आपको शांति और सुकून देगा। काम के सिलसिले में आपको ज्यादा मेहनत पर ध्यान देना होगा। अपने कुछ पुराने काम निपटाने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपके लिए कोई रिश्ता आ सकता है,परिवार में आफके लिये खुशनुमा माहौल रहेगा,संतान के साथ आज आप कुछ मनोरंजन के पल बीता सकते है,किसी अनुबन्ध को आज आप प्राप्त हो सकते है।
शुभ अंक-6
शुभ रंग-पिंक

वृश्चिक राशि का राशिफल:-
स्वास्थ्य से सम्बन्धित समस्या आपको तकलीफ दे सकती है, आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। परिवार की खुशियों को इंजॉय करेंगे। परिवार में कोई अच्छा काम होगा। दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। खर्चे बहुत तेजी से बढ़ेंगे। अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है, ध्यान रखें। गृहस्थ जीवन में प्रेम, खुशहाली और रोमांस रहेगा। प्रेम जीवन में कुछ दिक्कत रहेगी। काम के सिलसिले में आज का दिनमान कमजोर है, इसलिए ध्यान रखें। व्यवसायिक गतिविधियां धीमी रह सकती है जिसके कारण आपको आर्थिक दबाव महशूस हो सकता है, किसी अनजान आदमी से आपका विवाद या कहासुनी संभव है सावधानी रखनी चाहिये,वाहन का प्रयोग आपको सावधानी रखनी चाहिये, संतान का सुख ठीक रहेगा।
शुभ अंक-9
शुभ रंग-मैरुन

धनु राशि का राशिफल:-
कार्यक्षेत्र में आज स्थिरता का अभाव दिखायी देगा जिससे मन बेचैन रहने वाला है, आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे। आप के अंदर मजबूती आएगी। बड़ा डिसीजन लेंगे। काम में सफलता मिलेगी। संपत्ति का लाभ मिलेगा। गृहस्थ जीवन में उतार-चढ़ाव के बावजूद प्यार और समझदारी बनी रहेगी। प्रेम जीवन के लिए दिनमान अच्छा है। महिलाकर्मचारियों के लिये आज का दिन शुभ रहने वाला है,संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगो के लिये आज का दिन कुछ कम ठीक रहने वाला है,जीवनसाथी के साथ दिन में आप किसी पारिवारिक जिम्मेदारी में व्यस्त रह सकते है।
शुभ अंक-3
शुभ रंग-सुनहरा

मकर राशि का राशिफल:-
स्वास्थ्य में आज आपको तनाव की समस्या रह सकता है, आज का दिन आपके लिए थोड़ा कमजोर रहेगा। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। पूजा पाठ में या धार्मिक कामों में खूब खर्च हो सकता है। सेहत का ध्यान रखना जरूरी होगा। काम के सिलसिले में आज का दिन थोड़ा नीरस रह सकता है। आप नौकरी बदलने का प्लान बना सकते हैं। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन में रोमांस की बढ़ोतरी होगी। रिश्ता मजबूत बनेगा। किसी नए प्रोजेक्ट में निवेश करने के लिए आज आप कहीं से आफर प्राप्त हो सकता है,नये काम के शुरुआत हो सकती है जिससे मन में प्रसन्न रह सकता है,जीवनसाथी के साथ आज आपको किसी यात्रा पर जाने का अवसर मिल सकता है।
शुभ अंक-4
शुभ रंग-नीला

कुंभ राशि का राशिफल:-
आज व्यापारियों को बड़ा काम मिल सकता है, आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। खर्चों में कमी आएगी। सेहत अच्छी रहेगी फिर भी यह सर्दी जुकाम से परेशान हो सकते हैं। गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी से फायदा होगा। प्रेम जीवन में उतार चढ़ाव का दिन रहेगा। काम के सिलसिले में ज्यादा मेहनत से ही लाभ मिलेगा। किसी कागजी कार्यवाही मे लापरवाही भारी पड़ सकती है,सम्बन्धो को मधुर बनाने का हर संभव प्रयास सफल रहेगा,प्रेम जीवन का माधुर्य बढेगा,अपने आय के स्रोतो को बढ़ाने का प्रयास कर सकते है,छात्रो को आज विद्याअध्यन में कठानाई आयेगी मन में उद्वेग रहेगा।
शुभ अंक-8
शुभ रंग-काला

मीन राशि का राशिफल:-
आज व्यापारिक यात्रा कर सकते है, आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे। काम में कोई कमी नहीं निकलेगी और समय रहते काम निपटा लेंगे। बॉस के भरोसेमंद बनेंगे। गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन के लिए दिनमान अच्छा है। घर में किसी बड़ी बात पर विचार विमर्श होगा।कोई बड़ा डिसीजन लिया जा सकता है। किसी पुराने मित्र का सहयोग मिल सकता है ससुराल पक्ष से आज आपको कुछ सहायता प्राप्त हो सकती है,नवविवाहित युगल आज किसी यात्रा पर जा सकते है,अविवाहितो के लिये आज का दिन प्रेम प्रस्ताव वाल हो सकता है,संतान के साथ आपको पढ़ने पढाने का अवसर प्राप्त हो सकता है।
शुभ अंक-3
शुभ रंग-सुनहरा

………..परम श्रद्धेय सौम्य मूर्ति

सोमदत्त जी महाराज (सौम्य जी)
धर्म आस्था ज्योतिष संस्थानम्
(श्री धाम वृंदावन)
मो.न. +91-8318715381

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *