एक दिवसीय दौरे पर आज आएंगी अमेठी में स्मृति ईरानी

अमेठी

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व Textiles Minister Smriti Irani एक दिवसीय दौरे पर 28 अगस्त को अपने संसदीय क्षेत्र आ रही हैं। उसके साथ Deputy CM  केशव प्रसाद मौर्य व Cabinet Minister राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह भी आ रहे हैं। Deputy CM के साथ Smriti एक दिनी दौरे में करोड़ों की लागत से स्थापित होने वाली कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगी।

Central Minister के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी Smriti बुधवार को विमान से Lucknow पहुंचेंगी और वहां से वह Deputy CM के साथ पूर्वान्ह पौने ग्यारह बजे हेलीकाप्टर से अमेठी के लिए रवाना होंगी। गौरीगंज में जवाहर नवोदय विद्यालय कैंपस के करीब बने हेलीपैड पर उतरने के बाद दोनों नेता सड़क मार्ग से दरपीपुर गांव पहुंचेंगी। यहां वह नंदघर का लोकार्पण एवं आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण करेंगे।

चौहनापुर गांव में 12 बजे जनपद पंचायत रिसोर्स सेंटर गौरीगंज का भूमि पूजन एवं शिलान्यास होगा। Central Minister व Deputy CM के संबोधन के साथ ही 4 करोड़ 40 लाख रुपये की लागत से बने अग्निशमन केंद्र, एक करोड़ 27 लाख 95 हजार रुपये की लागत से सराय हृदयशाह गांव में स्थापित ग्रामीण पेयजल योजना, 63 लाख की लागत से बने 9 Health And Vileness Center, 12 करोड़ 34 लाख की लागत से बनी काजीपट्टी चौराहे से पूरे लाल दुर्गन भवानी होते हुए प्रतापगढ़ के अठेहा संपर्क मार्ग के मनीपुर चौराहे तक मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण का लोकार्पण होगा।

इसके साथ वह आपरेशन कायाकल्प के तहत अमेठी, गौरीगंज, जगदीशपुर व तिलोई के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के साथ आंगनबाड़ी केंद्रों के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण कार्य का भी लोकार्पण करेंगी। एक बजे स्मृति व केशव हेलीकाप्टर से रायबरेली जिले के छतोह ब्लाक के लिए रवाना हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *