छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी का निधन, बीमारी से थे पीड़ित

देश

छत्तीसगढ़ के Former CM Ajit Jogi का निधन हो गया है। शुक्रवार को भी उन्हें एक कार्डियक अरेस्ट आया था, जिसके बाद उनकी हालत ज्यादा गंभीर हो गई थी। शुक्रवार को राजधानी रायपुर के नारायण हॉस्पिटल में अजीत जोगी ने अंतिम सांस ली।

जोगी राजधानी रायपुर के नारायणा अस्पताल में पिछले 21 दिनों से उनका उपचार चल रहा है। Ajit Jogi तभी से कोमा में थे। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ सुनील खेमका और डॉ पंकज ओमर के नेतृत्व में विशेषज्ञों की टीम लगातार 24 घंटों तक उनके स्वास्थ्य की निगरानी में जुटी थी।

डॉ खेमका ने बताया कि इस बीच उन्हें एक विशेष इंजेक्शन दिया गया, जिसका प्रयोग अभी तक छत्तीसगढ में बहुत कम हुआ है। इस इंजेक्शन के लगाए जाने के बाद से जोगी की हालत में थोडा सुधार दिख रहा है। अब उनका स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है।

हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पंकज उमर और न्यूरोलॉजिस्ट डॉ छत्रपाल साहू ने जोगी परिवार की सदस्य डॉक्टर सोनल राजीव जोगी के माध्यम से भोपाल के वरिष्ठ न्यूरोलॉजिस्ट डॉ सूर्य प्रताप सिंह तोमर से जोगी की चिकित्सकीय स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान डॉ तोमर ने कहा कि अब तक सर्वोच्च पद्धति से जोगी का इलाज किया गया है। सभी चिकित्सकीय विकल्पों का प्रयोग उनकी हालत को सुधारने के लिए किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *