दवाएं देने के लिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत का शुक्रिया अदा किया

अंतराष्ट्रीय

PM Modi ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन वार्ता की। दोनों नेताओं ने इस दौरान पूरी दुनिया में खौफ का पर्याय बनी Corona Virus महामारी को लेकर चर्चा की। PM Modi ने रूस में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के जल्द ठीक होने की कामना की और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने उम्मीद जताई कि रूस में इस महामारी से निपटने के पुतिन के प्रयास सफल हों। पुतिन ने भी भारत में इसे लेकर किए जा रहे प्रयासों के सफल होने की कामना की।

दोनों नेताओं ने स्वास्थ्य, चिकित्सा, वैज्ञानिक अनुसंधान, मानवीय मामलों और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इस वैश्विक संकट की वजह से आ रही चुनौतियों से निपटने के लिए आगे के परामर्श और सहयोग पर सहमति व्यक्त की। दोनों नेताओं ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अंतरराष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर जोर दिया।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कोविड-19 के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाएं देने के लिए भारत का शुक्रिया अदा किया है। पुतिन के प्रवक्ता ने कहा, “भारत सरकार ने हमें कोविड-19 के इलाज में मददगार दवाएं देने का फैसला किया है। हम उनके शुक्रगुजार हैं। दोनों देश हेल्थ सेक्टर में सहयोग के लिए पहले ही समझौता कर चुके हैं और इस दौर में यह काफी कामयाब साबित हो रहा है।”

रिपोर्टर बी पी पाण्डेय

कैमरामैन मीना सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *