पेट्रोल के दाम में आयी गिरावट

अर्थ जगत

देश के विभिन्न शहरों में Petrol Price में पांच दिन के अंतराल के बाद मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई। पेट्रोल का दाम पिछले कई दिन से तीन माह के न्यूनतम स्तर पर बना हुआ है। डीजल के दाम में भी मंगलवार को पांच पैसे तक की कमी दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल पांच पैसे सस्ता होकर 71.89 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। शहर में Diesel Price पांच पैसे घटकर 64.65 रुपये प्रति लीटर की दर पर है।

दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल का दाम घटकर 73.82 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। नोएडा में Diesel Rate भाव कमी के साथ 64.97 रुपये प्रति लीटर रह गया। गाजियाबाद में पेट्रोल का भाव 73.69 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया। डीजल की कीमत 64.84 रुपये प्रति लीटर हो गई। राष्ट्रीय राजधानी से लगने वाले एक अन्य शहर गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 72 रुपये प्रति लीटर रही। डीजल का मूल्य 64.08 रुपये प्रति लीटर पर रहा।

मायानगरी मुंबई में भी Petrol Rate में चार पैसे की कमी दर्ज की गई। शहर में पेट्रोल का मूल्य मंगलवार को 77.56 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर आ गया। डीजल के मूल्य में भी पांच पैसे की गिरावट दर्ज की गई। शहर में एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 67.75 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा।

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में पांच पैसे की भाव कमी दर्ज की गई। शहर में एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए आपको 77.53 रुपये चुकाने होंगे। शहर में एक लीटर डीजल का भाव घटकर 66.97 रुपये प्रति लीटर रह गया। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल के दाम में गिरावट दर्ज की गई और वह 74.68 रुपये के स्तर पर रह गया। शहर में डीजल का भाव 68.27 रुपये प्रति लीटर पर रह गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *