बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए बेहतरीन हैं ये ड्रिंक्स

सेहत

गर्मियों में Body को Hydrate रखना सबसे ज्यादा जरूरी है क्योंकि इसकी कमी से चक्कर, सिरदर्द और उल्टी आने जैसे कई दूसरी समस्याएं हो सकती हैं। Body को Hydrate और Cleen रखने के लिए पानी सबसे Best होता है इसलिए गर्मियों में रोज़ाना 7-8 गिलास पानी पीना चाहिए।

वैसे तो पानी ही हमारे शरीर से सारे दूषित तत्वों को निकालने के लिए काफी है लेकिन इसके साथ जब हम कुछ Fruits और Vegetable को भी शामिल करते हैं तो क्लीनिंग की प्रक्रिया और बेहतरीन तरीके से होती है। तो आज हम ऐसे ही कुछ क्लींजिंग ड्रिंक्स के बारे में जानेंगे। जिसका एक गिलास दिनभर की थकान और तनाव को दूर करने के लिए है काफी। साथ ही इसे पीकर आप तरोताज़ा भी महसूस करेंगे।

कीवी, नींबू और रोज़मेरी का कॉम्बिनेशन इस पेय को खास बनाता है। रोज़मेरी का कॉम्बिनेशन इस पेय को खास बनाता है। रोज़मेरी, शरीर की क्लीजिंग करती है।

1 ग्लास या जार में कुछ बर्फ के टुकड़े, 1 टीस्पून रोज़मेरी सीरप और पत्ते, 1 कीवी की स्लाइसेज़, एक टीस्पून नींबू के रस को मिलाएं। इसमें आधा ग्लास पानी डालकर सभी चीजों को मिला लें। इसे धीरे-धीरे सिप लेते हुए पी जाएं।

खीरा जहां आपके शरीर में पानी की कमी को दूर करता है तो वहीं नींबू आपको ताज़गी महसूस कराता है। इस Drink में तीनों चीज़ो का कॉम्बिनेशन आपको दिनभर ऊर्जावान रखने में मदद करेगा।

आधेर जार में पानी भरें कुछ आइस क्यूब्स डालें। खीरे, नींबू और अदरक का रस डालकर ब्लेंड करें। थोड़ा सा पुदीना डालें। इस Drink को ठंडा करने के बाद ही सर्व करें।

इस Drink को पीने के बाद आपको काफी देर तक भूख का एहसास नहीं होगा। इस ड्रिंक में तीनों चीज़ों का कॉम्बिनेशन आपको दिनभर ऊर्जावान रखने में मदद करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *