मौसम ने एक बार फिर लिया करवट, हुई बूंदाबांदी

मेरठ

मौसम ने एक बार फिर से करवट लिया है। सोमवार को पूरा दिन बूंदाबांदी का दौर चला। दिन के तापमान खासी गिरावट देखने को मिली। अधिकतम तापमान 15.2 और न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री रहा। शाम साढ़े 5 बजे तक 0.4 मिमी बारिश हुई। देर शाम बारिश बढ़ गई।

सोमवार को हुई बारिश का मौसमविदों ने अनुमान नहीं लगाया था। मेरठ की तुलना में दिल्ली और राजस्थान में अच्छी बारिश हुई। मेरठ के अधिकतम तापमान में 24 घंटे की तुलना में 4.6 डिग्री की कमी दर्ज की गई। मौसम में आए अचानक बदलाव से सड़कों और बाजारों में लोग दोपहर गर्म कपड़ों से लैस नजर आए। पूरा दिन सूरज नहीं निकला।

बारिश की गतिविधियां मंगलवार को भी देखने को मिलेगी। 8 जनवरी तक बारिश का दौर चलेगा। कृषि विवि के डा. यूपी शाही ने बताया कि आगमी दिनों में गरज चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिलेगी।

एक पखवाड़े तक कड़ाके की ठंड और शीत लहर से निजात मिलने के 3 दिन बाद फिर से सोमवार को मौसम ने करवट ली। दिनभर आसमान पर बादल छाए रहे और रुक-रुककर बूंदाबांदी होती रही। इससे लोगों को ठंड का अहसास हुआ बाजार बेरौनक रहे।

ग्राहकों के न पहुंचने से व्यापारी खाली बैठे रहे। सोमवार को सुबह से ही आसमान पर काले बादल छाए रहे और रुक-रुक कर रिमझिम होती रही। इसके चलते लोगों को फिर से ठंड का सामना करना पड़ा। सर्दी के चलते लोग घरों से निकलने से बचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *