धवन की विस्फोटक पारी से इस टीम को मिली शर्मनांक हार

खेल

आईपीएल के 26 वें मैच में दिल्ली के बल्लेबाज शिखर धवन अलग ही फॉर्म में दिखाई दिए। इस मैच से पहले वह एकदम से फ्लॉप रहे थे। उन्होंने छह मैच में केवल एक पचासा लगाए थे।

इसके बाद से उनकी काफी आलोचना हो रही थी। कोलकाता के खिलाफ वह शुरू से ही अलग अंदाज में बल्लेबाजी की। हालांकि वह शतक बनाने से चूक गए। इस मैच में उन्होंने 63 गेंद पर 97 रन बनाए।  इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 153.97 का रहा। इस पारी में  उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए और आलोचकों को करारा जवाब दिया। आइपीएल में यह उनका उच्चतम स्कोर भी है।

शिखर ने इस पारी में पृथ्वी शॉ के साथ पहले विकेट के 32  रनों की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ  16 गेंदों पर 25  रनों की साझेदारी की। श्रेयस इसके बाद 6  रन बनाकर आउट हुए।

इनके बाद रिषभ पंत बल्लेबाजी के लिए आए और दोनों ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और काफी तेजी से रन बनाए। दोनों के बीच 69 गेंदों पर 105 रनों की साझेदारी हुई।

जीत के लिए जब केवल 17 रन बनाने थे तभी पंत के नीतिश राणा ने चलता किया। इसके बाद कोलिन इंग्राम बल्लेबाजी के लिए आए और दिल्ली को आराम से जीत मिल गई। इंग्राम ने 18 ओवर की 5 वीं गेंद पर दिल्ली को छक्के से जीत दिलाई।

इस साल धवन ने सात मैच में 41.50 की औसत से 249 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 123.79 का रहा है। इस साल अभी तक उन्होंने दो पचासा लगाए हैं।

शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी और जमैकन जाइंट आंद्रे रसेल के एक और सुपर कैमियो की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 179 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 178 रन बनाए। तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबादा और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *