खराब प्रदर्शन करने वाले भाजपा विधायकों के कटेंगे टिकट

राजनीति

BJP टिकट वितरण में Loksabha Election  के फार्मूले को तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी लागू करने की तैयारी में है। इसके तहत उन्हीं मौजूदा विधायकों को टिकट दिए जाएंगे जिनका कामकाज अच्छा होगा।

जिन विधायकों के कामकाज को लेकर Report अच्छी नहीं होगी, उन्हें दोबारा टिकट नहीं मिलेंगे। तीनों राज्यों में BJP की सरकारें हैं तथा हाल में लोकसभा चुनावों में पार्टी ने इन राज्यों में शानदार प्रदर्शन भी किया है लेकिन इसके बावजूद Party अपनी रणनीति में कोई चूक नहीं रखना चाहती है।

भाजपाध्यक्ष Amit Shah की अध्यक्षता में रविवार को इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों, प्रदेश अध्यक्षों एवं वरिष्ठ नेताओं की बैठक में यह संकेत दे दिए गए हैं। राज्यों को कह दिया गया है कि जो विधायक अच्छा काम कर रहे हैं तथा दोबारा चुनाव जीत पाने की स्थिति में हैं, उन्हीं को दोबारा टिकट दिए जाएं।

इसके लिए विधायकों के कामकाज का लेखा-जोखा राज्य ईकाई तैयार करेगी। Loksabha चुनावों में Party ने बड़े पैमाने पर कई सांसदों के टिकट काटकर उनकी जगह नए चेहरे उतार दिए थे। छत्तीसगढ़ में Party ने अपने सभी दस सांसदों के टिकट काट दिए थे।

हाल में हुए Loksabha चुनावों में हरियाणा में भाजपा को 58% और झारखंड में 51% Vote मिले थे। महाराष्ट्र में उसने Loksabha Election  शिवेसना के साथ मिले थे और दोनों को करीब 51% Vote मिले थे। Party ने तीनों राज्यों में अगले विधानसभा चुनावों में शानदार सीटें जीतने का लक्ष्य भी राज्यों के लिए तय कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *