राजस्थान में पंडाल गिरने से 16 की मौत, सरकार ने मुआवजा देने का किया ऐलान

राजस्थान

Rajsthan के बाड़मेर में रविवार को पंडाल गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई और लगभग 55 अन्य घायल हो गए। घायलों को Hospital में भर्ती कराया गया है। Rajasthan सरकार ने घटना के जद में आए लोगों को मुआवजा देने का ऐलान किया है। CM Ashok Gehlot ने इस घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

घायलों को 2 लाख रुपये तक की राशि दी जाएगी। केंद्रीय मंत्री और बाड़मेर से सांसद कैलाश चौधरी ने सोमवार को Hospital पहुंचकर पंडाल हादसे में घायलों का हालचाल जाना। Rajsthan में हुए इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच, PM Narendra Modi ने कहा है कि Rajsthan के बाड़मेर में पंडाल का गिरना दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरे संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

Home Minister Amit Shah ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा ‘ Rajsthan के बाड़मेर में एक पंडाल के गिरने से लोगों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कहा ‘जसोल,बाड़मेर में राम कथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की जान जाने की जानकारी अत्यंत दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण है। ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने,शोकाकुल परिजनों को संबल देने की प्रार्थना है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *