England ने 27 साल बाद रखा सेमीफाइनल में कदम

खेल

Johnny Bestow के लगातार दूसरे शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की मदद से England ने World Cup के अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड को 119 रन से हराकर Sami Final  में Entry ले ली है। इंग्लैंड के आठ विकेट पर 305 रन के जवाब में कीवी टीम 45 ओवर में 186 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड ने 1992 के बाद पहली बार विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाई है जबकि ऑस्ट्रेलिया और भारत अंतिम चार में जगह बना चुके हैं।

England ने 1992 के बाद से पहली बार World Cup के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। न्यूजीलैंड के ऊपर इस जीत ने इंग्लैंड के 27 साल के विश्व कप इतिहास को बदला है। वह इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया और भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं।

न्यूजीलैंड हार के बावजूद बाहर नहीं हुआ है चूंकि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने आखिरी मैच में फॉर्म में चल रही बांग्लादेशी टीम को 300 से अधिक रन के अंतर से हराना होगा।

न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज छठे ओवर में पवेलियन लौट गए जब स्कोर बोर्ड पर 14 रन ही टंगे थे। मार्टिन गुप्टिल आठ रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर विकेट के पीछे जोस बटलर को कैच दे बैठे। वहीं हेनरी निकोल्स खाता खोले बिना क्रिस वोक्स का शिकार हुए। अब सारी उम्मीदें कप्तान केन विलियमसन और रोस टेलर पर टिकी थी जो क्रमश: 27 और 28 रन बनाकर रन आउट हो गए। टॉम लाथम ने 65 गेंद में पांच चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

England के लिए मार्क वुड ने नौ ओवर में 34 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि जोफ्रा आर्चर ने सात ओवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया। पिछले मैच में India को हराने वाली England Team ने Toss जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *