यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, पीएम मोदी ने जताया दुख

आगरा

UP के Agra में Yamuna Express-way पर Lucknow से Delhi जा रही राज्य सड़क परिवहन निगम की जनरथ सेवा की बस की दुर्घटना में 29 लोगों की मौत के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर प्रदेश के CM yogi Adityanath तक ने दुख प्रकट किया है। CM yogi Adityanath ने इस मामले में लापरवाही को तत्काल उजाकर करने का भी निर्देश दिया है।

Pm Narendra Modi ने कहा कि बस दुर्घटना की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ। ईश्‍वर इस दुख की घड़ी में इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिवार को हिम्‍मत दे। मैं ईश्‍वर से दुआ करता हूं कि इस हादसे में घायल हुए लोग जल्‍द से जल्‍द ठीक हो जाएं। राज्‍य सरकार और स्‍थानीय प्रशासन हर संभव मदद पीडि़तों को उपलब्‍ध करा रहा है।

Home minister Amit Shah ने Agra में हुए हादसे पर Tweet कर कहा,Yamuna Express-way, Agra में हुई सड़क दुर्घटना बहुत ही दुखद है। इस दुर्घटना में दिवंगत हुए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

BJP का कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इस दुर्भाग्‍यपूर्ण घटना में जानमाल को हुए नुक्‍सान के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख पहुंचा है। इस हादसे में जान गंवाने वाले शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं। इसके साथ ही हादसे में घायल    हुए लोगों को जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं।

CM Yogi Adityanath ने इस हादसे की 24 घंटा में रिपोर्ट तलब की है। उन्होंने परिवहन आयुक्त धीरज साहू, आगरा के मंडलायुक्त अनिल कुमार और पुलिस महानिरीक्षक आइजी के. सतीश गणेश की एक समिति बनाने का निर्देश दिया है। इस समिति को 24 घंटे में घटना की जांच करने के साथ ही इस दुर्घटना के कारण की रिपोर्ट देनी होगी। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचने के लिए एक दीर्घकालिक सिफारिशों पर रिपोर्ट देने का आदेश दिया।

Lucknow से Delhi जा रही तेज रफ्तार जनरथ बस ड्राइवर को झपकी आने के कारण अनियंत्रित होकर 30 फीट नीचे झरना नाले में जा गिरी। बस के नहर में पलट जाने से 29 लोगों की मौत हो गई है। परिवहन निगम सभी मृतक के परिवार के लोगों को पांच-पांच लाख की आर्थिक सहायता देगा। एत्मादपुर थाना क्षेत्र के झरना नाले में जब बस पलटी तो उसमें 50 लोग सवार थे। फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर के साथ डीएम व एसएसपी के साथ एसपी ग्रामीण भी राहत कार्य देख रहे हैं। घायलों को का जिला अस्पताल व मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *