क्लास में सोते रहते हैं गुरुजी, बच्चों से करवाते हैं मालिश

बिहार

जिले एक मिडिल स्कूल में पढ़ाने वाले टीचर का बच्चों से पैर दबवाने का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें टीचर आराम फरमा रहे हैं और छोटा-सा बच्चा उनका पैर दबा रहा है। इस video को देखने से ये साफ पता चल रहा है कि बच्चों के प्रति शिक्षक का व्यवहार कैसा होगा?

बलरामपुर प्रखंड के शरीफनागर पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय कन्दोल में पदस्थापित शिक्षक मोहम्मद हाली द्वारा चौथी कक्षा के एक छात्र से वर्ग संचालन के दौरान ही पांव दबवाने का वीडियो वायरल हुआ है। शिक्षक पर जहां विद्यालय के बच्चों से अपने पैर दबवाने का आरोप है वहीं उनसे शौचालय साफ करवाने का भी आरोप लगाया गया है। शनिवार को इस वीडियो को देखने के बाद अभिभावकों ने स्कूल पर धावा बोला और जमकर हंगामा मचाया है।

video में दिख रहे टीचर पर ये भी आरोप है कि बच्चों को पढ़ाने के बजाय वे कुर्सी पर बैठे-बैठे नींद लेते रहते हैं।वायरल वीडियो में यह बात भी साफ दिख रही है कि वे आराम से कुर्सी पर नींद में लेटे हुए हैं और एक छोटा बच्चा उनके पैर दबा रहा है।

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में पढ़ाने की बजाय बच्चों से काम करवाया जाता है,  इस तरह से छोटे बच्चों से काम करवाने से बच्चों की मानसिकता पर बुरा असर पड़ता है।

हालांकि इस Viral video के मामले में अभी शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात नहीं हो पाई है, लेकिन जब उक्त शिक्षक से पूछताछ की गई तो उन्होंने पैर दबाने की बात को स्वीकार लिया, वहीं शौचालय साफ करने की बात को नहीं स्वीकारा है। शिक्षक ने कहा कि शौचालय साफ कराने का उसपर झूठा इल्जाम लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *