सोलन में होटल की इमारत गिरने से 6 जवान समेत सात लोगों की मौत

अर्थ जगत

Himachal Pradesh के सोलन के कुमारहट्टी में रविवार दोपहर एक 3 मंजिला Hotel जमींदोज हो गया। इस भवन में करीब 42 लोग थे। यहां भोजन करने के लिए रुके सेना के 30 जवान भी दब गए। हादसे के बाद मलबे से अबतक 6 जवानों समेत एक नागरिक का शव निकाल लिया गया है।Himachal Pradesh के CM Jai Ram Thakur घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद बचाव अभियान तुरंत शुरू किया गया। हादसे के कारण की जांच के आदेश दिए गए हैं।

सोलन के डिप्टी कमिश्नर केसी चमन ने बताया कि अबतक 17 जवानों समेत कुल 28 लोगों को मलबे में से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। मलबे में अभी भी 7 जवानों के फसें होने की आशंका है। खोज और बचाव अभियान के आज दोपहर तक पूरा होने की उम्मीद है।

पंचकूला से घटनास्‍थल पर पहुंची NDRF की  Team Rescue Operation में लगी हुई है। सोलन के SDM रोहित राठौर सहित अन्‍य प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। उनकी मौजूदगी में बचाव कार्य जारी है। इमारत के गिरने के कारण का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है।

ये हादसा रविवार दोपहर करीब 4 बजे हुआ। शिमला से लगभग 45 किलोमीटर दूर सोलन में कुमारहट्टी-नाहन राजमार्ग पर स्थित Hotel भारी बारिश के कारण ध्वस्त हो गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ  सेना के जवान भोजन करने के लिए रुके हुए थे। इस दौरान अचानक भवन गिर गया। घायलों को चिकित्सा के लिए Hospital में ले जाया गया है, लेकिन अन्य सभी को बचाने की कोशिश की जा रही है। यह भवन सड़क के साथ बिल्‍कुल सटा हुआ था व दूसरी तरफ ढलान थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *