गोकशी पर भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ के बाद लगाई आग, जाने पूरा मामला

फतेहपुर

बेहटा गांव में सोमवार को गोकशी की घटना के बाद दूसरे दिन सुबह तालाब के पास मांस से भरी बोरी मिलने से लोगों में आक्रोश फैल गया। जानकारी मिलते ही कई गांवों से लोग एकत्र हो गए और पास के मदरसे में तोडफ़ोड़ करते हुए आग लगा दी।

इससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई और दूसरे पक्ष के लोग भी सड़क पर उतर आए। सूचना मिलते ही Force लेकर SP और DM गांव पहुंच गए और लोगों से बातचीत करके स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास शुरू किया।

बेहटा गांव में सोमवार को गोकशी की घटना के बाद से तनाव की स्थिति बन गई थी। इसके चलते गांव में रात को Police बल तैनात कर दिया गया था। मंगलवार की सुबह तालाब की ओर गई महिलाओं ने मांस से भरी बोरी पड़ी देखी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची Police ने मांस से भरी बोरी बरामद कर ली। गोकशी की जानकारी होते ही उरदौली, शाहबाजपुर, खंझाहालपुर, फरीदपुर, धानेमऊ, गौरी आदि गांव से बड़ी संख्या में लोग बेहटा गांव आ गए।

ग्रामीणों ने Police से गोकशी करने वालों को गिरफ्तारी न किये जाने को लेकर विरोध जताया और पास के मदरसे में गोमांस रखा होने की बात कही। इसके बाद भीड़ ने मदरसे में धावा बोल दिया। मदरसे के अंदर एक कमरे से गोवंश का सिर व मांस मिलने से भीड़ का गुस्सा बढ़ गया। भीड़ ने मदरसे में तोडफ़ोड़ करते हुए आग लगा दी। क्षेत्र में तनाव का माहौल व्याप्त होने और हालात बेकाबू होने पर Police ने उच्चाधिकारियों को जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *