सीएम योगी आदित्यनाथ आज अलग भूमिका में आएंगे नजर

गोरखपुर

CM Yogi Aditya Nath आज गुरु पूर्णिमा पर बदली भूमिका में नजर आएंगे। CM अपनी कर्मभूमि Gorakhpur में आज Yogi Aditya Nath की भूमिका में नजर आएंगे। आज वह यहां CM नहीं गुरु की भूमिका में नजर आएंगे।

Yogi Aditya Nath  Uttar Pradesh के Cm के साथ ही गोरखनाथ पीठाधीश्वर भी हैं। आज वह अपने भक्तों के सामने रहेंगे। Yogi Aditya Nath गुरु गोरखनाथ की पूजा करेंगे इसके बाद वह भक्तों की ओर से पेश चढ़ावा को भी स्वीकार करेंगे।

Yogi aditya Nath आज यहां महायोगी गुरु गोरखनाथ की पूजा करेंगे और उन्हें ‘रोट’ का प्रसाद अर्पित करेंगे। CM अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की भी पूजा अर्चना कर आशीर्वाद ग्रहण करेंगे। यहां गुरुओं की पूजा कर Yogi Aditya Nath शिष्यों को आशीर्वाद देंगे।

गोरक्षपीठाधीश्वर महंत मंदिर में आए अपने सभी शिष्यों और भक्तों को ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में आशीर्वचन भी देंगे। इस मौके पर देश भर से आए नाथ सम्प्रदाय के भक्त Gorakhpur पहुंचे हैं।

गुरु पूर्णिमा गोरक्षपीठ के लिए और भी खास है। नाथ सम्प्रदाय में Guru Purnima और गुरु-शिष्य परम्परा का विशेष महत्व है। इस दिन पीठ में शिष्य अपने गुरु को नमन करते हैं, तो गुरु उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

इस मौके पर मुख्य पुजारी कमलनाथ सभी देव विग्रह और समाधि की पूजा करेंगे। Yogi Aditya Nath अपने गुरु की पूजा कर शिष्यों को आशीर्वाद देंगे। वह विभिन्न जगहों से आये साधु संतो, महात्मा और गृहस्थ शिष्यों को भी आशीर्वाद देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *