राजस्थान प्री-डीएलएड का रिजल्ट आज होगा जारी, देखें इस वेबसाइट पर

राजस्थान

Rajasthan Pre D.El.Ed या Rajasthan BSTC की Counselling  का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बोर्ड रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों को राहत पहुंचाने की तैयारी में है। Rajasthan D.El.Ed के नतीजों की घोषणा Online मोड में की जाएगी। रिजल्ट Pre D.El.Ed की आधिकारिक Website bstc2019.org पर जाकर देखा जा सकेगा।

Counselling का रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवारों को Rajasthan D.El.Ed के 2 वर्षीय पाठ्यक्रम में दाखिला मिल जाएगा। पहले चरण की Counselling  में आज छात्रों को आवंटित शिक्षा संस्थान या संस्था की जानकारी जारी कर दी जाएगी। फर्स्ट फेज की Counselling  के लिए 5 जुलाई से 12 जुलाई, 2019 तक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चली थी।

पहले राउंड की Counselling  में Selected Candidate को 19 जुलाई से 24 जुलाई, 2019 के बीच संस्थानों में पहुंचकर रिपोर्ट करना होगा। जबकि अपवर्ड मूवमेंट के लिए 25 जुलाई, 2019 से शुरू कर दी जाएगी और आवंटित संस्थानों में आवेदकों को 29 जुलाई से 31 जुलाई 2019 तक आवेदन करना होगा।

Rajasthan में  Basic School Teaching Certificate के लिए एंट्रेस एग्जाम 26 मई को आयोजित किया गया था और नतीजों की घोषणा 3 जुलाई, 2019 को की गई थी। परीक्षा राज्य के विभिन्न शहरों में आयोजित कराई गई थी। इस साल Rajasthan BSTC परीक्षा का आयोजन  Bikaner University की तरफ से किया गया था जबकि पिछले साल 2018 में परीक्षा  Guru Govind Tribal University द्वारा आयोजित की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *