कासरगोड में रेड अलर्ट जारी, 7 मछुआरे लापता, जाने पूरा मामला

अर्थ जगत

Kerala में मौसम विभाग ने शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के कुछ जिलों में Red Alert भी जारी किया गया है। Kerala के कई हिस्सों में कई मछुआरों के लापता होने की भी खबर है। भारी बारिश के बाद इडुक्की जिले में स्थित कल्लारकुट्टी बांध का शटर खोला दिया गया है।

हालात को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरे राज्य में कई राहत शिविरों की स्थापना की है। लापता हुए 7 मछुआरों में से 3 कोल्लम के नीन्दकारा और चार तिरुवनंतपुरम जिले के विझिनजाम के बताए जा रहे हैं। Kerala के स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को राज्य में भारी बारिश को लेकर Alert जारी किया है। अगले कुछ दिनों तक अलग-अलग हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कासरगोड में शनिवार के लिए कोझिकोड और वायनाड में रविवार के लिए Red Alert जारी किया है। एक Red Alert भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना को दर्शाता है। इसके अलावा इडुक्की, कन्नूर, कोझिकोड, मलप्पुरम और वायनाड में शनिवार के लिए नारंगी चेतावनी जारी की गई है। लगातार बारिश की वजह से राज्य के कई Dam खतरे के निसान से उपर बह रहे है। पानी को नियंत्रित करने के लिए इडुक्की में मलंकरा Dam के 2 शटर और एर्नाकुलम जिले के भुतहथानकेतु Dam के 9 शटर खोल दिेए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *