त्वचा में निखार और बालों में शाइनिंग के लिए आजमाए ये नुस्खे

ब्यूटी टिप्स

कई बार Dry Skin और हेयर आपकी Beauty को बिगाड़ देती हैं। इसकी वजह से Face की ग्लो खो जाती है। हेयर बेजान और रुखे दिखने लगते हैं। Dry Skin और हेयर पर ग्लो लाने के लिए 10 घरेलू सौंदर्य सामग्री जिन्हें आप आसानी से Use कर सकती हैं। इन्हें आप अपने घर में बना सकती हैं।

अंडा सबसे पुराने सौंदर्य सामग्री में से एक है। इसकी जर्दी में भरपूर मात्रा में पोषण होता है। यह Skin को टॉन करता है। चेहरे की रंगत को निखारता है। इससे Skin खूबसूरत और जवां दिखती है। अंडे की जर्दी में जौ और शहद मिलाकर मिश्रण बनाएं। इसे Skin पर लगाएं। यह Skin के लिए बेहद फायदेमंद होती है। इसके अलावा आप अंडा का पेस्ट बनाकर उसे हेयर पर भी लगा सकते हैं।

इससे बालों की सफाई होती है। उनमें चमक आती है। अंडे की जर्दी में दो चम्मच बादाम का तेल, मलाई हटाया हुआ Dry Milk और कपूर मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे अपने बालों में लगाएं। अंडे में हेयर कंडिशनिंग की प्रोपर्टिज होती हैं। आप 2 अंडे फोड़े उसमें ब्रांडी की कुछ बूंदे और जैतून का तेल मिलाएं। इसके बाद इसे अपने बालों पर लगाएं। इससे आपके बालों में Shining आती है।

डेढ़ पाव दूध में एक गिलास नींबू का रस मिलाकर मिश्रण बनाएं। इसे रात में अपनी Skin पर लगाएं। दूध Skin को मुलायम बनाता है। आप धूप से बचने के लिए भी दूध का पेस्ट बना सकते हैं। एक चौथाई दूध में एक चुटकी बिकारबोनेट सोडा मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे अपने Skin पर लगाएं। दूध में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते हैं। अगर आपकी Skin Dry है तो आप दूध में बादाम का तेल और शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं और उसे अपने Skin पर लगाएं। इससे Skin की Dryness समाप्त होती है। इसके अलावा अगर आपकी Oily Skin है, तो आप बेकर्स खमीर और दूध लगाएं। यह बेहद फायदेमंद होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *