आखिर क्यूं दिख रहा This Tweet is unavailable का मैसेज

टेक्नॉलॉजी

यदि आप Twitter पर एक्टिव है तो कई बार आपने भी देखा होगा कि जब आप किसी का Tweet देखना चाहते हैं और आप वहां जाकर उसे देखने की कोशिश करते हैं तो आपको वहां पर आपको एक Massage  दिखाई देता है। इस Massage  में ये लिखा होता है कि ये Twitter अब उपलब्ध नहीं है।

Twitter पर आपकी बातचीत के कुछ ट्वीट क्यों गायब हो गए हैं, अब जल्द ही इसकी Information आप प्राप्त कर सकेंगे। माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफॉर्म ट्वीटर अब जल्द ही अपने नोटिस ‘दिस ट्वीट इस अनअवेलेबल’ पर काम करने जा रहा है।

Twitter के यूजर्स को अभी Tweet डिलीट होने पर यह Massage नजर आता है। अब कंपनी की ओर से कहा गया है कि कुछ सप्ताह के अंदर यह समस्या सुधार ली जाएगी। अब अगर आपका ट्वीट गायब होता है तो केवल आपको अनअवेलेबल का मैसज नहीं मिलेगा, बल्कि उसके साथ पर्याप्त कारण बताया जाएगा कि क्यों आपका ट्वीट डिलीट किया गया है। ट्विटर की ओर से एक अधिकारी कायव बेयपोर ने यह जानकारी दी है।

अभी तक ये होता है कि कई लोग कुछ गलत ट्वीट कर देते हैं तो वो खुद ही उसको डिलीट कर देते हैं, उसके बाद बाकी किसी को ये Tweet नहीं दिखाई देता है, सिर्फ अनअवेलेबल का मैसेज दिखाई देता है। अब नई व्यवस्था के तहत जिस Tweet के लिए ये मैसेज होगा उसके लिए वहां कारण भी लिखा नजर आएगा कि इस Tweet को क्यूं डिलीट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *