मिसाइलमैन एपीजे कलाम को कृतज्ञ राष्ट्र की श्रद्धांजलि

नई दिल्ली

भारतीय के अमूल्य रत्न और मिसाइलमैन APJ Abdul Kalam को आज उनकी पुण्यतिथि के मौके पर पूरा राष्ट्र कृतज्ञता के साथ श्रद्धांजलि दे रहा है। पूर्व President APJ Abdul Kalam की आज 4थी पुण्यतिथि मनाई जा रही है। इस मौके पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, नितिन गडकरी, जितेंद्र सिंह समेत देश के तमाम बड़े नेता और देशवासी उन्हें याद कर रहे हैं और श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

केंद्रीयमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने उनको विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि उन्हें उनसे निजी और Professional तौर पर जुड़ने का मौका मिला था जो उनके लिए एक बड़ी बात है। वहीं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लखा, ‘पूर्व President, भारत रत्न डॉ APJ Abdul Kalam जी को नमन’

आज से 4 साल पहले 27 जुलाई को उनका निधन मेघालय के शिलांग में हुआ था। यहां वे एक कॉलेज लेक्चर देने गए थे। मशहूर वैज्ञानिक Abdul Kalam आईआईएम शिलॉन्ग में लेक्चर दे रहे थे तभी उन्हें दिल का दौरा पड़ा, आनन-फानन में उन्हें Hospital ले जाया गया, लेकिन अफसोस डॉक्टरों की टीम उन्हें बचा नहीं सकी।  83 वर्ष की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा था। उनकी सादकी से जुड़े किस्से भी लोग Social Media पर Share कर रहे हैं।  एक टि्वटर यूजर ने कलाम साहब का एक Video Share किया है जिसमें वह स्टेज पर रखी विशेष कुर्सी को हटवाकर सामान्य कुर्सियों पर बैठते दिख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *