एंटी करप्शन की टीम ने बीएसए के सीनियर क्लर्क को रिश्वत लेते पकड़ा

कानपुर देहात

सोमवार को Anti Corruption Kanpur की Team ने BSA कार्यालय के वरिष्ठ सहायक को 20 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ दबोच लिया। थाने में मुकदमा दर्ज कराने के साथ Anti Corruption Team आरोपित को अपने साथ ले गई।

BSA कार्यालय में वरिष्ठ सहायक के पद पर जसीम अहमद फारुकी निवासी भोगनीपुर की तैनाती है। वह यहां कई वर्षों से तैनात हैं। BSA कार्यालय के प्रथम तल पर उसका कक्ष है। राजपुर के मथुरा जूनियर हाईस्कूल के प्रबंधक रतापुर सिकंदरा निवासी रामकृष्ण काफी समय से वेतन लेखाधिकारी से हस्ताक्षर प्रमाणित कराने के लिए कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे।

प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों की मान्यता का काम देख रहे जसीम अहमद फारुकी से वह मिले तो उन्होंने 20 हजार रुपये की मांग की। रुपये न देने पर हस्ताक्षर प्रमाणित नहीं हुए तो रामकृष्ण ने Anti Corruption Kanpur से संपर्क किया। Anti Corruption Team ने प्रारंभिक जांच की तो शिकायत सही मिली। इस पर जाल बिछाया गया।

Anti Corruption के निरीक्षक शंभूनाथ तिवारी ने दरोगा ओमकार सिंह,  कांस्टेबल मधु यादव, अभिषेक त्रिपाठी, रामपाल व आशीष की Team के साथ रामकृष्ण को केमिकल लगे 20 हजार रुपये देकर भेजा। रामकृष्ण ने BSA कार्यालय की प्रथम तल पर अपने कक्ष में मौजूद वरिष्ठ सहायक जसीम को रुपये दिए तो उसने ले लिए।

इसके बाद Team के सदस्य पहुंचे गए और रंगे हाथ उसे दबोच लिया। Anti Corruption Team ने आरोपित पर भ्रष्टाचार अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराया है। देर शाम Anti Corruption Team उसे अपने साथ ले गई। कोतवाल धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि Anti Corruption Team मंगलवार को आरोपित को Lucknow Court में पेश करेगी। इसके बाद उसे वहीं जेल भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *