उपराष्ट्रपति ने रांची में किया कृषि आशीर्वाद का शुभारंभ

Vice President Vaikiya Naydu ने शनिवार को झारखंड के 14 लाख किसानों को बड़ी सौगात दी। Ranchi के हरमू मैदान में आयोजित समारोह में रघुवर सरकार की महत्‍वाकांक्षी CM कृषि आशीर्वाद योजना का उन्‍होंने शुभारंभ किया। इसके साथ ही PM किसान योजना की तर्ज पर राज्‍य में चलाई जा रही इस योजना के अंतर्गत झारखंड के 13.60 लाख किसानों के Account में 442 करोड़ की भारी भरकम राशि भेज दी गई।

उन्‍होंने यहां किसान सारथी रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया। उनके साथ राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और CM रघुवर दास भी मौजूद हैं। इस क्रम में Vice President लोगों की भीड़ में प्रवेश कर गए। उन्‍होंने हाथ मिलाकर आम लोगों का हाल-चाल पूछा। उसके बाद उन्‍होंने रघुवर सरकार की महत्‍वाकांक्षी CM कृषि आशीर्वाद योजना का शुभारंभ किया।

इस योजना के अंतर्गत राज्य के 13.60 लाख किसानों के खाते में 442 करोड़ की भारी भरकम राशि शनिवार को भेजे जाने को लेकर राजधानी के हरमू मैदान में समारोह का आयोजन किया गया है। इससे पहले बीते दिन ही किसानों के Account में राशि भेजने की तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली गईं। राशि भेजने का ट्रायल भी Ranchi समेत राज्य के सभी 24 जिलों में सफलता पूर्वक कर लिया गया है।

इससे पहले Ranchi Airport पर Vice President के आगमन के बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, CM रघुवर दास और राज्यसभा के Deputy Chairman हरिवंश ने उनकी अगवानी की। Airport से उनका कारकेड हिनू, बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक और कड़रु होते हुए  Radisson Blu Hotel की ओर बढ़ा।

loading...

Leave a Comment