जानिए आज का राशिफल क्या कहता है (13.08.2019)

ज्योतिष

मेष राशि का राशिफल:-
आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। गलतफहमी और लगातार असहमति परिवारिक माहौल को निराशाजनक बना सकती है। यह स्थिति आपको तनावग्रस्त कर सकती है। आज कार्य स्थल पर सहकर्मियों और अधीनस्थों से टकराव होने का खतरा है। घरेलू मोर्चे से निपटने के लिए राजनयिक बनने की कोशिश करें और दार्शनिक दृष्टिकोण अपनाकर वास्तविक दुनिया को उसके वास्तविक परिप्रेक्ष्य में देखने का प्रयास करें। वित्तीय व्यवहार और निवेश के साथ अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है, कमाई घट सकती है और धन अवरुद्ध हो सकता है। दूसरों के लिए स्थायी गारंटी देने से बचें। किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आ सकता है। वहां जाकर आप इंज्वाय भी करेंगे। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस तारीफ कर सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। साथ ही एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। आज लोग आपसे काफी प्रभावित होंगे। आज कुछ नए लोगों से शुभ काम में मदद मिल सकती है। गाय के चरण स्पर्श करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।

वृषभ राशि का राशिफल:-
आज आपकी नये कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे आपको कुछ नया सिखने को मिलेगा। आपको कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किन्तु परिणाम आपके पक्ष में नहीं होंगे। यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं तो जल्दबाज़ी में निर्णय न लें क्योंकि आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वरिष्ठों या सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के तर्क या संघर्ष से खुद को दूर रखें। आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे । दोस्तों से सलाह लें और सावधानी से आगे बढ़ें। आपको अपने साथी का पूरा समर्थन मिलेगा। तनाव के कारण स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। अत: सावधान रहें। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और भी अधिक मजबूत होगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। बच्चों के साथ किसी पार्क में घूमने जायेंगे। धन लाभ के बड़े अवसर आपको मिलेंगे। कोई खास काम आपके पूरे होंगे। आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है। आज पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा और उनके साथ घूमने भी जा सकते हैं। ब्राहमण को कुछ दान करें, संतान का सहयोग मिलता रहेगा।

मिथुन राशि का राशिफल:-
आज आपको बड़ी कंपनी से डील का ऑफर मिल सकता है। अनुसंधान क्षेत्र से संबंधित लोगों को अपने शुभ भविष्य हेतु आपकी योजनाओं पर पुन: विचार करना श्रेष्ठ रहेगा। प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी की भावनायों को पूर्ण रूप से महसूस कर पाएंगे। नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों से मिलने के लिए यह अच्छा समय है। वयोवृद्ध जोड़े अपने साथी के दृष्टिकोण से परेशान होंगे, और उनसे समर्थन की उम्मीद करेंगे। मानसिक रूप से आप परेशान हो सकते हैं। आपको विदेश यात्रा का अचानक मौका मिल सकता है। इस राशि के संगीत के क्षेत्र में रुझान वालों को किसी शो में गाने का ऑफर भी मिल सकता है। घर पर अचानक कोई मेहमान आ सकता है। आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आपका कोई जरुरी काम किसी फ्रेंड की मदद से पूरा हो सकता है। माता-पिता का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा,जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। सूर्यदेव को जल अर्पित करें, घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

कर्क राशि का राशिफल:-
आज एक्सट्रा समय देने से रूका काम जल्दी पूरा हो सकता है। शुभ सन्दर्भ में आज का दिन आपको दूसरों के साथ व्यवसायिक व्यवहार के सन्दर्भ में भाग्यशाली बना देगा। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे, व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। किन्तु विपरीत सन्दर्भ में अनेतिक सम्बन्ध आपके पारिवारिक जीवन को नष्ट-भ्रष्ठ कर सकतें हैं। प्रेमियों के लिए समय शुभ नहीं है। स्वास्थ्य के संबंध मेंआप सर्दी, खांसी अथवा आंखों की शिकायत से पीड़ित हो सकते हैं। अर्हिक सन्दर्भ में नुकसान से बचने के लिए अटकलों से दूर रहें। ऑफिस में किसी तरह के विवाद में पड़ने से आपको बचना चाहिए। आप किसी तरह के विचारों में खोये रह सकते हैं, इससे कोई खास मौका आपके हाथ से निकल सकता है। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। साथ ही आप नए काम की योजना भी बनायेंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। आज बुजुर्गों को सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही मॉर्निंग वॉक भी करते रहिये, सेहत अच्छी बनी रहेगी। मंदिर में कुछ समय बिताएं, आपका दिन बेहतर गुजरेगा।

सिंह राशि का राशिफल:-
आज किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। इस माह आपको भाग्य के साथ शानदार परिणाम मिलेंगे। आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे। आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं और अपने लाभ को बढ़ा सकते हैं। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक पर जा सकते हैं। यह एक मनोरंजक यात्रा होगी और इससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी। इस राशि के स्टूडेंट्स अपने पढ़ाई-लिखाई में थोड़ा बदलाव करने की सोच सकते हैं, जो उनके भविष्य के लिए फायदेमंद हो सकती है। ऑफिस का माहौल थोड़ा अलग हो सकता है, जिससे आपको थोड़ी परेशानी महसूस हो सकती है। आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। आज आर्थिक लाभ के लिए आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। इस राशि के छोटे बच्चों को पिता से कोई अच्छा-सा गिफ्ट मिल सकता है। शाम को घर वालों के साथ कहीं घूमने का प्लानिंग बना सकते हैं। अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

कन्या राशि का राशिफल:-
आज आपका ध्यान धार्मिक कार्यों में लगा रहेगा। आज आप में से कुछ अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे। व्यापार-साझेदारी या सहयोग में उतरने के लिए अथवा व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी , रैंक और पारिश्रमिक के संबंध में सुधार संभव है । किन्तु स्थिति माता-पिता के स्वास्थ्य और भलाई के लिए बहुत अच्छी नहीं है। छोटे भाई-बहनों को जीवन में बाधाओं का सामना करने या स्वास्थ्य गड़बड़ी का सामना करने की संभावना है। अचानक से आपके घर पर कोई मित्र आ सकता है, जिससे घर में खुशियों का माहौल बन जायेगा। आप बच्चों के साथ शॉपिंग करने जायेंगे, वहां आपको भारी डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई में उनकी सहायता करेंगे। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। आज आपके काम की प्रशंसा भी होगी। आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती और मिठास आएगी। बहते जल में तिल प्रवाहित करें, रिश्ते बेहतर होंगे।

तुला राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन परिवार वालों के साथ बीत सकता है। आज जायदाद सम्बंधित मामलों में चतुराई से निपटने की ज़रूरत है। सम्पति निवेश आपको अपेक्षित लाभ नहीं दिला पाएगा । नौकरी में बढ़ने के अवसर उन जातकों के लिए होंगे जो अपने वरिष्ठों के साथ व्यवहार कुशल रहेंंगे। महत्वपूर्ण लोगन को नाराज़ न करें। जहां तक आपके अतिदेय दायित्वों को पूरा करने का संबंध है पिता की सलाह कुछ जादू बिखेर सकती है । विदेशी संचार आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकते हैं। धार्मिक दान भी आपके धन के मामलों को स्थिर करने में मदद कर सकते हैं। आप साथियों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। गुस्से में किसी से बात करने से आपको बचना चाहिए। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं। आसपास के कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं। आज आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। गंभीर बातचीत में आपको सफलता मिलने की संभावना है। हनुमान चालीसा का पाठ करें, आपकी सभी समस्या दूर होगी।

वृश्चिक राशि का राशिफल:-
आज आपकी इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है। आज आप जो कुछ भी करेंगे उसमें आप उत्साही रहेंगेI सुविचारित निर्णय लंबे समय तक प्रभावी रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है । संपत्ति के सौदे आपको लाभ देंगे। नौकरीपेशा जातकों के लिए तरक्की के आसार बन सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर रुकी हुई परियोजनाएं गति और निकटता को पूरा करेंगी। गृह नवीनीकरण पर व्यय संभव है। आप एक मित्र के साथ फिर से जुड़ेंगे और यह पुरानी यादों को ताज़ा करेगा।अपमे से कुछ अपच के शिकार हो सकतें है। बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यात्रा सुखद रहेगी। संतान पक्ष से सुख की अनुभूति हो सकती है। ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम मिल सकता है, जिसे पूरा करने पर फायदा होगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। परिवार में सुखद वातावरण का महौल रहेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा। सेहत पहले की अपेक्षा अच्छी रहेगी। हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।

धनु राशि का राशिफल:-
आज व्यापार में आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। आर्थिक रूप से यह बहुत अच्छी अवधि है। व्यापारी एव व्यवस्यी वर्ग वांछित परिणाम प्राप्त करेंगे और अपने कार्य क्षेत्र में अपने लिए लिए जगह बनाएंगे। सामाजिक लोकप्रियता प्राप्त करने के शुभ संकेत हैं। आपको कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। परिवार में शादी या बच्चे का जन्म हो सकता है। खेलप्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जोड़ो से सम्बंधित रोगों से जूझ रहे जातकों को अत्यधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके काम में सपोर्ट करेंगे, जिससे आपका काम जल्दी पूरा हो जायेगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आने वाले दिनों में मददगार होगा| आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। परिवार में आपसी सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। मंदिर में घी का दीपक जलाएं, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

मकर राशि का राशिफल:-
आज धार्मिक कामों में परिवार का सहयोग मिल सकता है। आज कई क्षेत्रों में समस्याएं दिखाई दे सकती हैं। आपकी सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है और आप भावनात्मक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। आपको अपने शांत को बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। व्यवसायिक सन्दर्भ में आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक-जीवन आनंददायक रहेगा। यदि आप अपने जीवनसाथी का मूड खराब नहीं करते हैं। अपने मित्र से निजी समस्याओं को शेयर करने से आपको बचना चाहिए। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। इस राशि की महिलाओं को शाम को बाहर निकलते समय अपने पर्स का खास ध्यान रखना चाहिए। नए बिजनेस में पैसा लगाने के लिए सोच सकते हैं। सोसाईटी में आज आपको पहले किये किसी सामाजिक कार्य के लिए सम्मान मिल सकता है। मंदिर में इत्र दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

कुंभ राशि का राशिफल:-
आज परिवार का पूर्ण स्नेह और सहयोग प्राप्त होगा। आप भाग्य आज आपका साथ दे रहा हैं और इसलिए आप व्यवसायिक जीवन के संबंध में नई योजनाएं बना सकते हैं।किन्तु किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें। आर्थिक लें –दें सच समझ कर करें , कठिनाइयाँ आ सकती हैं। न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है इससे आपको स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी भी हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत का ख़्याल रखें अन्यथा परेशानी हो सकती है। आज आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे। ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी। आपको अचानक धन लाभ होगा। माता-पिता का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अपने इष्टदेव को फूल अर्पित करें, दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे।

मीन राशि का राशिफल:-
आज व्यापार के लिए आपके मन में नए विचार आ सकते हैं। पिता-पुत्र के संबंध बिगड़ने से आप बहुत परेशान हो सकते हैं और भावनात्मक रूप टूट सकते हैं। कानून- सूट या विभागीय कार्यवाही आपको चिंतित कर सकती है। आप दूर या विदेशी स्थानों के लोगों के साथ व्यापार में नुकसान उठा सकते हैं।आप में से कुछ विदेश में रहने का विकल्प चुन सकते हैं। माँ या मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है। किसी काम में मित्रों की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। लोगों से मिलना और बातें करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। किसी समस्या का समाधान मिल सकता है। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। आज बहुत से लोग आपकी बात मानेंगे। आज लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। हनुमान जी को बूंदी चढ़ाएं, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *