पेन्सिलवेनिया के ‘डे केयर सेंटर’ में हुई दर्दनाक घटना, जाने पूरा मामला

पेन्सिलवेनिया के ऐरी शहर में एक Day Care Centre में रविवार को तड़के भीषण आग लगने से 4 भाई-बहनों समेत 5 बच्‍चों की मौत हो गई। देखभाल केंद्र का मालिक भी इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गया जिसके बाद उसे Hospital में भर्ती कराया गया है। ऐरी के अग्निशमन विभाग के प्रमुख गे सेंटोन ने बताया कि हादसे में मारे गए बच्‍चों की उम्र 8 महीने से 7 साल के बीच थी।

मुख्य दमकल निरीक्षक जॉन विडोम्स्की ने  बताया कि कम से कम 4 बच्चे रात को ‘Day Care Centre’ में थे। यह आवासीय मकान था जिसे देखभाल गृह में बदल दिया गया था। यह आग तड़के करीब 1:15 बजे लगी। जब दमकलकर्मी घटनास्‍थल पर पहुंचे तो देखभाल केंद्र के पहली मंजिल की खिड़कियों से आग की लपटें निकल रही थीं। आग पहली मंजिल Living Room से शुरू हुई। फिलहाल, आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। बताया जाता है कि देखभाल गृह में रखे जाने वाले बच्‍चों के माता पिता रात को नौकरी करने जाते थे, इसलिए वे बच्‍चों को यहां रखते थे।

इसी साल अप्रैल महीने में Paris के मध्य स्थित 12वीं सदी का प्रसिद्ध नॉत्र डाम कैथेड्रल चर्च भीषण आग की चपेट में आकर तबाह हो गया था।  President Emmanuel Maikra ने घटना पर गहरा दुख जताया था। आग से ऐतिहासिक भवन के साथ ही उस पर की गई चित्रकारी भी नष्ट हो गई थी। लगभग 850 साल पुराने इस चर्च में लकड़ी का काम ज्यादा था। आग में सबकुछ खाक हो गया। Germany की चांसलर एंजिला मर्केल ने घटना पर दुख जताते हुए इस चर्च को यूरोपीय संस्कृति का प्रतीक बताया था।

loading...

Leave a Comment