दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

कई दिनों की उमस भरी गर्मी के बाद मंगलवार को मौसम ने फिर करवट ले ली। दोपहर बाद दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बदरा बरसे। देर रात पूरे Delhi NCR में झमाझम बारिश हुई। इससे मौसम का मिजाज भी बदला और Delhi वासियों को गर्मी से राहत भी मिली

वहीं South Indian state of Kerala को बाढ़ और बारिश से फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में मध्य केरल में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। लेकिन Maharashtra और Karnataka को मंगलवार को कुछ राहत मिली। बारिश बंद होने से राहत और बचाव कार्यो में तेजी आई। बारिश और बाढ़ से Kerala, Karnataka, Maharashtra और Gujarat में मरने वालों की संख्या 225 पहुंच गई है। Uttar Pradesh में बारिश के चलते दो लोगों की मौत हो गई है।

बारिश का यह दौर अभी कई दिनों तक जारी रहेगा। अगले दो दिनों के दौरान कुछ में तेज बारिश भी हो सकती है। मंगलवार को सुबह के समय मौसम साफ था। दोपहर तक सूरज भी निकला रहा और तेज धूप भी खिली रही। इसके चलते लोगों को खासी उमस का सामना भी करना पड़ा।

loading...

Leave a Comment