आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे भूटान

देश

PM Naredra Modi आज अपने 2 दिवसीय Bhutan यात्रा पर पहुंचे हैं। Paro International Airport पहुंचने पर Bhutan के PM Lotay Tshering ने उनका स्वागत किया। PM Modi के विमान ने राजधानी थिमफू के पश्चिम में Bhutan के एक घाटी शहर पारो में विमान से कदम रखा तो एक बच्चे ने PM को एक गुलदस्ता भेंट किया। Air Port पर उतरने के बाद PM Modi को Guard of Honor मिला।

PM Modi की यह दूसरी Bhutan यात्रा है और अपने दूसरे कार्यकाल में वो पहली बार Bhutan दौरे पर पहुंचे हैं।Bhutan के लोगों ने PM Modi  का स्वागत करते गुए राजधानी पारो से थारू तक के मार्ग पर Line लगाई और एक साथ भारत का तिरंगा और भूटानी झंडा लहराया। Paro International Airport पर आगमन पर PM Modi का स्वागत Bhutan के PM Lotte Tshering ने किया।

Paro Airport पर पहुंचने पर PM Modi का वहां बच्चों ने फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। ।PM Modi  आज सुबह ही New Delhi से Bhutan दौरे के लिए रवाना हुए थे। यह PM Modi की दूसरी Bhutan यात्रा है और अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार वहां के दौरे पर है।

PM Modi ने शुक्रवार को Bhutan दौरे को लेकर Tweet किया था। उन्होंने लिखा- ‘Bhutan में मैं राजा H.M,एचएम चतुर्थ डार्क गोल्पो और Bhutan के PM से हमारे द्विपक्षीय संबंधों को लेकर बातचीत को लेकर उत्साहित हूं। साथ ही मैं Bhutan के प्रतिष्ठित रॉयल विश्वविद्यालय में Bhutan के छात्रों को संबोधित करने के लिए भी उत्सुक हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *