शांति समझौते पर तालिबान ने दिए संकेत दिए, राष्ट्रपति ट्रंप ने की बड़ी बैठक

अंतराष्ट्रीय

America President Donald Trump ने शुक्रवार को अपने शीर्ष राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के साथ America-Taliban शांति योजना की समीक्षा की। Trump की यह बैठक ऐसे वक्‍त हो रही है, जब Afghanistan के लिए America के विशेष प्रतिनिधि जाल्‍मय खलीलजाद दोहा में 7वें चरण की बैठक में शामिल होकर स्‍वेदश लौंटे हैं।

 Afghanistan शांति वार्ता पर उनकी रिपोर्ट के बाद America President सुरक्षा सलाहकारों के साथ इस रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे या उनकी राय जानने के इच्‍छुक होंगे। Trump ने Tweet करके इस बैठक की जानकारी दी। उन्‍होंने कहा है कि अभी Afghanistan में एक बहुत अच्‍छी बैठक पूरी हुई है। President ने कहा कि युद्ध के विपरीत कई पक्ष समझौता करना चाहते हैं।

इस बैठक में उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस, राज्‍य के सचिव माइक पोम्पिओ, राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार जॉल बोल्‍टन, रक्षा सचिव मार्क थोमस, संयुक्‍त चीफ ऑफ स्‍टॉफ जनरल के अध्‍यक्ष जोसेफ डनफोर्ड और Afghanistan के लिए America के विशेष प्रतिनिध जाल्‍मय खलीलजाद मौजूद थे। White House के प्रमुख उप प्रेस सचिव होगन गिडले का कहना है कि शांति वार्ता के लिए Taliban और Afghanistan Government के साथ हमारी वार्ता चल रही है। उन्‍होंने कहा कि बैठक बहुत अच्‍छी रही और यह आगे जारी रहेगी।

इस महीने की शुरुआत में खलीलजाद ने कहा था कि शांति समझौते पर हस्‍ताक्षर के लिए Taliban ने संकेत दिए हैं। कतर में Taliban के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्‍ता सुहैल शाहीन ने हाल में Ways Of America से कहा था कि वे आगामी वार्ता के दौरान संयुक्‍त्‍ राज्‍य के साथ एक समझौते पर पहुंचने के लिए आशान्वित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *