जानिए आज का राशिफल क्या कहता है (19.08.2019)

ज्योतिष लेटेस्ट न्यूज़

मेष राशि का राशिफल:-
आज आपको भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। कठिन समय है कार्य स्थल पर बार-बार परिवर्तन आपको भ्रमित कर सकता है। प्रतिबद्धता में कमी आर्थिक पक्ष में नकारात्मक उतार-चढ़ाव का कारण हो सकती है। हालांकि, यह अवधि कई स्वास्थ्य उल्लंघनों के साथ आप पर हमला करने के लिए बाध्य है। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। बुजुर्ग अपनी संस्कृति, जीवनशैली और तीर्थयात्रा के प्रति अधिक रुचिवान होंगे। बच्चे आपको व्यस्त और खुश रखेंगे। छात्रों के लिए सही दृष्टिकोण उन्हें सफलता और प्रशंसा देगा। आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे। पुराने दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा। आप उनके साथ कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे। इस राशि के मीडिया से जुड़े स्टूडेंट्स को अच्छे परिणाम हासिल होंगे। लवमेट के साथ बेहतरीन पलों को गुजारने का मौका मिलेगा। आपके अंदर उत्साह बना रहेगा। आज सामाजिक क्षेत्र में आपकी सराहना होगी। अपने पास हरे रंग का एक रुमाल रखें, लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि का राशिफल:-
आज आपको नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। परिवारिक जीवन में खुशी और सद्भाव कायम रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए अच्छा समय है। कानूनी उलझनों, वाहनों और तेज वस्तुओं से सावधान रहें। व्यवसाय क्षेत्र में मेहनत करते रहें तथा अपने काम को सुखद बनाने के लिए सभी प्रयास करें। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकते हैं अत: सावधान रहें। आपको अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। आय में अनियमितता आप में से कुछ को चिड़चिड़ा बना सकती है। साथ ही उनसे किसी विशेष काम में आपको मदद मिलने की संभावना है। आज ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। अधिकारी वर्ग से आपका मेलजोल बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर समय बीतेगा। मंदिर में साबुत मूंग की दाल दान करें, आपको लोगों से मदद मिलती रहेगी।

मिथुन राशि का राशिफल:-
आज आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्रेम संबंधों में में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें। इस समय आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों सफलता मिलेगी। सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। आप किसी काम के लिए योजना तैयार कर सकते हैं। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है। आप खुद को थकान से भरा हुआ महसूस कर सकते हैं। बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। मॉर्निंग वॉक करें, सेहत अच्छी बनी रहेगी। इस राशि के छात्र अपने मित्रों के साथ कहीं पिकनिक मनाने का प्लान बनायेंगे। बिजनेस के सिलसिले में विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें, आपकी
सेहत अच्छी रहेगी और आपकी योजनाएं सफल होगी।

कर्क राशि का राशिफल:-
आज कोई मित्र अचानक आपसे घर पर मिलने आएगा। आज आशातीत सफलता प्राप्ति संभव है। आपकी आमदनी में इजाफ़ा हो सकता है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। व्यय पर नियंत्रण रखना होगा। परिस्थितियां आपके पक्ष में होगी। मन प्रसन्न रहेगा। जीवन साथी अथवा प्रेम पात्र पर क्रोध करना उचित नहीं रहेगा। पारिवारिक सन्दर्भ में किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य सम्बन्धी आकस्मिक परेशानी हो सकती है। आपका कोई जरुरी काम पूरा होने की उम्मीद है। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। आपका वैवाहिक जीवन बेहतर बना रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को पढ़ाई के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। आप बच्चों के साथ शॉपिंग करने का मन बना सकते हैं। आपको बड़ा डिस्काउंट मिल सकता है। मंदिर में एक मिट्टी का घड़ा दान करें, आपके सभी काम सफल होंगे।

सिंह राशि का राशिफल:-
आज आपके करियर को एक नई दिशा मिलेगी। नए उद्यम की शुरुआत हो सकती है या एक नए सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। भविष्य में यह अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकता है। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। आपको योग्य लोगों के साथ सम्बन्ध स्थापित कर सकते है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। आप और आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य शुभ रहेगा। कार्यस्थल पर आपकी मान- मर्यादा बढ़ेगी। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। सीनियर्स की मदद से आपका जरूरी काम पूरा हो जायेगा। आपके प्रेम-संबंध भी मजबूत होंगे। व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। आज आप अपनी जीवनशैली में कुछ बदलाव करेंगे। ये बदलाव आपके लिये फायदेमंद रहेंगे। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा। अपने नहाने के पानी में थोड़ा गंगाजल डालकर नहाएं, आपके सभी काम बनेंगे।

कन्या राशि का राशिफल:-
आज आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ हो सकता है। कार्यस्थल पर आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के बेहतर अवसर होंगे जो आपको सफलता की उच्चाईयों तक पहुंचाएंगे। आपके वरिष्ठों का व्यवहार आपके प्रति नरम रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत प्यार और देखभाल करेंगे। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। वित्तीय मामलों में सुधार और निरंतर प्रगति की प्रबल संभावना है। किसी दूर स्थान की लंबी यात्रा हो सकती है जो आप के लिए बहुत फलदायी रहेगी। आज लोगों के बीच आपकी तारीफ हो सकती है। शाम को घर वालों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग बनायेंगे। इससे पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए आपको मेहनत जारी रखनी चाहिए। मेहनत के बल पर आप सफल जरूर होंगे। बिजनेस में लगाये पैसे से आपको फायदा हो सकता है। इस राशि के स्पोर्ट्स से जुड़े छात्रों के लिए आज का दिन बेहतर है। बुआ या बहन को हरे रंग का कोई शोपीस गिफ्ट करें, आपकी सभी मुश्किलें दूर होगी।

तुला राशि का राशिफल:-
आज आपको किसी काम में दोस्तों की मदद मिलेगी। आज आपकी रचनात्मकता चरम पर होगी लेकिन वित्तीय दबाव हो सकता है। धन संबंधी मामलों को समझदारी से निपटाया जाना चाहिए। व्यवसायिक सन्दर्भ में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते है। आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं हैं। परिवार के साथ बहुप्रतीक्षित यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। हालाँकि, सामाजिक परिदृश्य पर आपकी बहुत माँग होगी। प्रेम सम्बन्ध भंग हो सकता है। यह आपको मानसिक रूप से क्षीण कर सकता है। कई दिनों से आपका रुका हुआ पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आपको किसी कॉम्पिटेटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार में सुखद वातावरण का महौल रहेगा। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। आपकी सेहत पहले की अपेक्षा फिट रहेगी। आगे बढ़ने के नए रास्ते खुलेंगे। आज आपको बिजनेस में मुनाफा हो सकता है। दुर्गा जी को लाल चुनरी चढ़ाएं, रिश्ते मजबूत होंगे।

वृश्चिक राशि का राशिफल:-
आज माता-पिता के सहयोग से आपका काम पूरा होगा। दिन के शुरुआत में चीजें योजना के अनुसार घटित नहीं हो पायेंगी। किन्तु आप घटनाओं पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं यह अत्यधिक महत्वपूर्ण है। ध्यान केंद्रित कर चीजों को अपने पक्ष में करने का आर्थिक समस्याएँ सर उठा सकती हैं। आप विरोधियों का मुकाबला करने में सक्षम होंगे। रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है। आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे और बुजुर्गों की सलाह उपयोगी होगी। घर पर अचानक कोई मित्र आ सकता है। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। घर की सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी की संभावना है। आज आपको अपने गुस्से को नियंत्रण में रखना चाहिए। आपको सोच-समझकर ही अपनी बात को किसी के सामने रखना चाहिए। किसी से वाद-विवाद हो सकता है। बच्चों के साथ पार्क में घूमने से आपको अच्छा लगेगा। इससे आपके रिश्ते बेहतर होंगे। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

धनु राशि का राशिफल:-
आज किसी काम के लिए आपके मन में नया विचार आ सकता है। आज का दिन शुभ परिणामदायक रहेगा। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोग कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। आप में से कुछ नवीन संपर्क स्थापित कर पायेंगे। रचनात्मक क्षेत्रों में आप असाधारण रूप से अच्छा करेंगे। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वालों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। कोर्ट में लंबित कोई संपत्ति संबंधी मामला आपके पक्ष में जाएगा। घरेलू वातावरण अच्छा रहेगा और आपका स्वास्थ्य भी बढ़िया रहेगा। काम अधिक होने से आपका तनाव भी थोड़ा बढ़ सकता है। जीवनसाथी के साथ समय रिश्ते मधुर होंगे। आपके मानसिक तनाव में कमी आएगी। आप अच्छा महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी के लिये आपको कोई अच्छी डील मिल सकती है। ऑफिस के काम को जल्दबाजी में करने से आपको बचना चाहिए। आपसे कुछ गलतियाँ होने की संभावना बन रही है। स्टूडेंट्स को पढ़ाई पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। ॐ शब्द का 11 बार उच्चारण करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

मकर राशि का राशिफल:-
आज आपको आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। आर्थिक रूप से आज का दिन अत्यधिक शुभ है और आप काफी प्रगति करेंगे। आय की वृद्धि के लिए स्थिति विकसित होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है। यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश है तो अपने प्रयासों को जारी रखें क्योंकि सफलता कोने में ही है। पारिवारिक संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपने आहार और दिनचर्या पर ध्यान दें। यदि किसी परीक्षा या प्रतियोगिता में भाग ले रहें है तो परिणाम आपके दिल को खुशी प्रदान करेंगे। भाई-बहनों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। किसी काम में उनका सहयोग भी प्राप्त होगा। कलात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आज रिश्तों में नई चेतना का संचार होगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। ऑफिस में आज कोई जूनियर आपसे मदद मांग सकता है। आप उनकी मदद करने में सफल रहेंगे। कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी।

कुंभ राशि का राशिफल:-
आज आपके काम करने के तरीके में चेंज आ सकते हैं। दिन लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आप शुभचिंतकों और दोस्तों की मदद से भविष्य की योजनाएं बना सकेंगे। छात्रों के लिए यह अच्छा समय है और उन्हें अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं तो इस समय का अधिकतम लाभ उठाएं और उचित कदम उठाएं। आपकी संगीत, कविता, गायन आदि कलाओं में रुचि होगी, प्रतिद्वंद्वी सक्रिय होंगे, लेकिन आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। सौहार्दपूर्ण पारिवारिक जीवन रहेगा। अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें और मौसमी बीमारियों के लिए सावधानी बरतें। आप किसी काम के लिये बड़ा फैसला कर सकते हैं। संतान की ओर से आपको खुशखबरी मिलने की संभावना है। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ सकता है। क्लाइंट्स को काम के लिये मनाने में आप सफल रहेंगे। इस राशि के छात्र योजना बनाकर तैयारी करें, करियर में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। नियमित योग करते रहें, सेहतमंद जीवन के लिए आवश्यक है। मंदिर में शहद का दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे।

मीन राशि का राशिफल:-
आज आपके सोचे हुए सभी काम पूरे हो जायेंगे। जीवनसाथी की ख़राब सेहत की वजह से घर में ख़ुशियों की कमी आएगी। आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे। किन्तु आपको शांत और संयम रखने की ज़रूरत है। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। आपके बच्चे आपका ध्यान रखेंगे। आपको दफ़्तर में आपके सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। वित्तीय फैसले लेने के लिए यह बहुत अच्छा वक़्त है। प्रेम प्रसंग के मामले में आज का दिन अनुकूलता लिए हुए है। खासकर वो लोग जो समाज की मर्यादाओ को अधिक महत्त्व नहीं देते है उनके दोनो हाथों में लड्डू होने जैसी स्थिति रहने वाली है। आप धन खर्च कर जीवन का आनंद तलाशने की कोशिश में रहेंगे। बिजनेस में पैसा लगाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। विवाहितों के लिये आज का दिन बढ़िया है। काम के लिये आपकी ऊर्जा बनी रहेगी। शिक्षा से जुड़ी आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी। मेडिकल कॉम्पिटीशन की तैयारी कर रहे छात्रों को जल्द ही अपनी मेहनत का फल मिलेगा। इनकम के एक्स्ट्रा सोर्स मिलने के योग हैं। आपका बैंक बैलेंस मजबूत होगा। साथ ही जरूरत पड़ने पर आपको अपने भाई-बहनों से भी मदद मिलेगी। जरुरतमंद को वस्त्र दान करें, आपके जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ आयेंगी।

 

………………..परम श्रद्धेय सौम्य मूर्ति

                                          सोमदत्त महाराज (सौम्य जी)

                                                          (श्री धाम वृंदावन)

                                             मो.न. +91-8318715381