धर्मसभा से निष्कासित किए जाने के फैसले के खिलाफ, दी चुनौती

देश

Kerala की नन ने कहा है कि पादरियों की धर्मसभा से निष्कासित किए जाने के फैसले के खिलाफ vatican में अपील दायर की है। धर्मसभा ने अपना रुख कड़ा करते हुए नन की बुजुर्ग मां को पत्र जारी कर उन्हें घर ले जाने के लिए कहा है।

Sister Lusi कालापुरा ने दुष्कर्म के आरोपित जालंधर के पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ प्रदर्शन में भाग लिया था।  महीने के शुरू में फ्रांसिस्कन पादरी धर्मसभा (FCC) से निष्कासित किया गया है। धर्मसभा ने FCC के कानून के खिलाफ अपनी जीवनशैली के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं सौंपने के कारण निष्कासित किया है।

Friday को vatican को एक Email भेजा है। मैंने Saturday को डाक भी भेजा है। इसके साथ ही vatican के New Delhi में प्रतिनिधियों को भी अपील भेज दी है।’ नन ने कहा कि धर्मसभा ने उनकी मां को 10 August को भेजे गए पत्र में वायनाड के कराकामाला में स्थित कान्वेंट से अपनी बेटी को घर ले जाने के लिए कहा है। 10 August को भेजे गए पत्र में मानांथवाडय में FCC के प्रांतीय वरिष्ठ ने कहा है कि यदि नन 10 दिनों के भीतर फैसले के खिलाफ राहत पाने में विफल रहती हैं तो उन्हें कान्वेंट छोड़ना होगा। नन ने कहा कि धर्मसभा ने कानूनी रूप से कान्वेंट छोड़ने के लिए नहीं कह सकता क्योंकि फैसले के खिलाफ अपील दायर कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *