प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान में रुपे कार्ड किया लांच

अंतराष्ट्रीय

PM Narendra modi  ने Saturday को Bhutan में RuPay Card launch किया। Bhutan के दो दिवसीय दौरे पर गए Modi ने सिमकोझा जोंग में खरीदारी कर RuPay Card launch किया। India और Bhutan के PM की उपस्थिति में India और Bhutan के बीच कुल 5 समझौते ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए गए।

इस मौके पर PM modi ने कहा, ‘मुझे बहुत खुशी है कि आज हमने भूटान में RuPay Card को Launch किया है। इससे Digital भुगतान, और व्यापार तथा पर्यटन में हमारे संबंध और बढेंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) के प्रवक्ता Raveesh kumar ने एक Tweet में कहा, शमद्रुंग नामग्याल द्वारा 1629 में निर्मित सिम्टोका डज़ोंग प्रशासनिक केंद्र के रूप में कार्य करता है और Bhutan के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है।

‘सिम्टोका डज़ोंग, शमद्रुंग नामग्याल द्वारा 1629 में निर्मित मठवासी और प्रशासनिक केंद्र के रूप में कार्य करता है और Bhtan के सबसे पुराने डज़ोंग में से एक है। आज यहां ऐतिहासिक स्मारक स्थल पर पहली बार परियोजनाओं का उद्घाटन समारोह और समझौता ज्ञापनों का आदान-प्रदान हो रहा है। PM Modi Saturday को राजधानी थिंपू पहुंचे। यहां पर उनका बहुत गर्मजोशी से स्‍वागत किया गया। Bhutan के PM डॉ. लोते शेरिंग ने PM का स्‍वागत किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *