अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कुछ समय के लिए घुसा पाकिस्तानी ड्रोन

जम्मू-कश्मीर

J&K में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हैं। Artical 370 कमजोर होने और केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद से ही Kashmir में धारा 144 लागू थी। श्रीनगर में करीब 14 दिन बाद घाटी में स्कूल खुल गए हैं, अब अलग-अलग कई ऐसी परेशानी है जिसका सामना कर उसका निपटारा आवश्‍यक हो  गया  है। ऐसे में एक बार फिर सुरक्षाबलों के लिए शांत माहौल बनाने की चुनौती है। ऐसे में RS पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी Drone कुछ समय के लिए भारतीय क्षेत्र में घुस आया।

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर RS पुरा सेक्टर में पाकिस्तानी Drone कुछ समय के लिए भारतीय क्षेत्र में घुस आया। कुछ देर तक हवा में मंडराने के बाद Drone वापस चला गया। यह घटना सोमवार देर रात की है। RS पुरा के मंगराल अग्रिम Indian Post और उसके साथ लगते रिहाश्यी इलाकों में मंडराने के बाद Drone वापस Pakistan लौट गया। इस घटना को लेकर इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया।

सुरक्षा एजेंसियां भी Alert हो गई हैं। Artical 370 को हटाए जाने और राज्य के पुनर्गठन के बाद Pakistan नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा से आतंकियों की घुसपैठ करवाने की कोशिश करने में लगा हुआ है। Pakistan की ओर से भेजा गया Drone भारत की अग्रिम चौकियों में जवानों की तैनाती और संवेदनशील इलाकों की रैकी कर रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *