दुष्कर्म मामले में आज पेश होंगे उन्नाव के जिलाधिकारी, पढ़े पूरी खबर

उन्नाव

उन्नाव के माखी गांव में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ CBI ने शिकंजा कस दिया है। पीडि़ता के Raibarelil में दुर्घटना के मामले की भी सुनवाई Supreme Court के निर्देश पर Delhi में हो रही है। आज इसी मामले में जिलाधिकारी उन्नाव देवेंद्र कुमार पाण्डेय Court में पेश होंगे।

दुष्कर्म के आरोपित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर CBI के दर्ज Arms Act के मुकदमे में अदालत ने डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय को गवाही के लिए तलब किया है। Delhi की Tis Hazari Court से आए समन में उन्हें गुरुवार को उपस्थित होने को कहा गया है। CBI ने विधायक कुलदीप के साथ ही तत्कालीन माखी SO अशोक भदौरिया, एसआइ केपी सिंह व एक अन्य पिंकू सिंह पर 120 बी व Arms Act के तहत मामला दर्ज कराया था।

Arms Act के मामले में कुछ लोगों के खिलाफ DM देवेंद्र कुमार पांडेय ने संस्तुति दी थी। यह मामला Delhi की Tis Hazari Court में Transfer होने के बाद CBI के प्रस्तुत दस्तावेजों के आधार पर Court ने जिलाधिकारी को समन भेजकर को गवाही के लिए तलब किया है। DM देवेंद्र कुमार पाण्डेय ने समन मिलने की पुष्टि की है।

उन्नाव रेप केस मामले में पीडि़ता के पिता को झूठे Arms केस में फंसाने और Police हिरासत में उनकी मौत के मामले में बाहुबली विधायक सेंगर समेत अन्य के खिलाफ Delhi की Tis Hazari Court ने आरोप तय कर दिए हैं। Court ने गत मंगलवार को सुनवाई करते हुए प्रथमदृष्टया पाया कि मामले में बड़ी साजिश रची गई है। Police मौके पर पहुंची थी, लेकिन उसने कोई हस्तक्षेप नहीं किया। इसके साथ ही Post Mortem की रिपोर्ट में पीडि़ता के पिता के शरीर पर 14 गंभीर चोट के निशान थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *