बाहुबली अनंत सिंह ने दिल्ली के साकेत कोर्ट में किया सरेंडर

बिहार

Bihar Police मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के लिए सरगर्मी से तलाशती रह गई और उधर वे Delhi के Saket Court पहुंचे और वहीं आत्मसमर्पण कर दिया। Bihar के Court में अनंत सिंह के सरेंडर की अफवाह गुरुवार को ही सामने आयी थी, जिसके बाद अनंत सिंह ने Bihar के किसी Court को छोड़कर Delhi के Saket Court को चुना और शुक्रवार की दोपहर बाद अचानक Court पहुंचे और सरेंडर कर दिया। अब उसके बाद प्रक्रिया के तहत उन्हें न्यायिक हिरासत में लिया जाएगा।

विधायक के कानूनी सलाहकारों ने भी उन्हें जल्द सरेंडर करने की सलाह दी थी। विधायक के सरेंडर करने को लेकर यहां Bihar Police Alert रही, गिरफ्तारी के लिए बाढ़ से लेकर Patna Court के बाहर तक Police नजर रख रही थी लेकिन वे Delhi के Saket Court Surrender  करने पहुंच गए। अब न्यायिक प्रक्रिया के पूरा होने के बाद Delhi से ही Bihar Police उन्हें लेकर वापस लौटेगी।

अनंत सिंह 17 अगस्त से ही फरार चल रहे थे। विधायक के पैतृक गांव नदवां में AK-47 और 2 हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद UAPA एक्ट के तहत बाढ़ थाने में FIR दर्ज की गई थी। इस मामले में Police लगातार उन्हें तलाश रही थी। लेकिन उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। अनंत सिंह ने फरारी के दौरान ही 3 Video जारी किया था, जिसमें उन्होंने न्यायालय पर भरोसा जताते हुए कहा था कि वो Surrender करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *