बिजली का बिल न भरने पर कटे बीएसएनएल टावर के कनेक्श

प्रयागराज

सरकारी क्षेत्र की संचार कंपनी BSNL आर्थिक तंगी से जूझ रही है। हालात यह कि कंपनी बिजली का बिल तक नहीं भर पा रही तो टॉवर का Connection कट जा रहा है। ऐसे ही 17 दिन बंद रहने के बाद बहादुरगंज का Tower Thursday को चालू हुआ। टॉवर बंद होने से उपभोक्ता कम होते जा रहे हैं।

प्रयागराज और कौशांबी में BSNL के 636 मोबाइल टॉवर है। निजी संचार कंपनियों की तुलना में BSNL के Tower कहीं ज्यादा है, फिर भी उपभोक्ता अक्सर मोबाइल नेटवर्क न होने की शिकायत करते हैं। पिछले कुछ सालों से BSNL घाटे में चल रह है। इनकी जितनी कमाई है, उसका दोगुना खर्च हो रहा है। ऐसे में केंद्र सरकार से बजट मिलने के बाद ही काम चलता है। वर्तमान में BSNL पर बिजली का 1 करोड़ रुपये बिल बकाया है।

इसके कारण पिछले दिनों कई टॉवर की बिजली काट दी गई। इसमें बहादुरगंज, बैरहना, तिल्हापुर, अकोढ़ा सहित दर्जनभर से अधिक टॉवर हैं। बिजली कटने से इन क्षेत्रों की संचार सेवा ठप हो गई। BSNL के पास अब Diesel का भी बजट नहीं है इसलिए वहां पर जनरेटर नहीं चलता है। कई दिन तक यह टॉवर बंद रहे। बिल जमा करने पर बहादुरगंज का टॉवर 17 दिन बाद और बैरहना का टॉवर 13 दिन बाद चालू हुआ।  BSNL के GM Anand Mishra ने बताया कि बिल बकाया होने पर टॉवर के Connection काटे गए थे, अब चालू करा दिया है। बजट न होने के कारण अभी भी 1 करोड़ का बिल बकाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *