अस्पताल में भी मुसीबत बने छुट्टा मवेशी, पढ़े पूरी खबर

उन्नाव

लाख सरकारी कोशिशों के बाद भी अन्ना मवेशियों का आंतक अभी भी जारी है। उन्नाव जिला अस्पताल में छुट्टा मवेशी मरीजों और तीमादारों के लिए मुसीबत बन गए हैं। कई बार आक्रामक होने पर वह उनके लिए खतरा भी बन जाते हैं। Tuesday को दोपहर करीब 2 बजे OPD व Ward जाने वाले रास्ते में खड़े छुट्टा मवेशी घंटों लोगों में दहसत की वजह बने रहे। काफी देर बाहर किया।

सीएमएस  डॉ. एम लाल ने बताया कि Hospital परिसर के प्रवेश द्वार पर जानवरों को रोकने का कोई प्रबंध नहीं है। जालौन में 2 दिन पहले अन्ना मवेशियों द्वारा फसल चर लेने से दुखी सिरसाकलार निवासी रामबहादुर की खेत से लौटकर घर आने पर सदमे से मौत हो गई। वहीं कदौरा क्षेत्र में अन्ना जानवरों ने Monday रात बागी गांव में किसानों की 55 बीघा फसल चट कर दी।

कन्नौज के सदर ब्लाक के गांव पैंदाबाद में बनी अस्थायी गोशाला के गेट का ताला तोड़कर कुछ लोगों ने 105 अन्ना मवेशियों को छुट्टा छोड़ दिया, जिससे अफसरों में हड़कंप मच गया। DM के आदेश पर PD ने जब जांच की तो पता चला कि पैंदाबाद में बंद पड़ी कामधेनु डेयरी में अस्थायी गोशाला खोली गई थी।

इसके मालिक ने कर्मचारी के साथ मिलकर यह घटना की है। उधर, औरैया के फफूंद Railway Station के Out पर में अन्ना पशुओं के कारण Delhi से Kanpur जा रही राजधानी से 1 अन्ना जानवर कट गया, जिससे 2 राजधानी Express काफी देर तक रुकी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *