उखाड़कर फेंका गया पूर्व सीएम का नाम

उत्तर प्रदेश गोरखपुर

Gorakhpur में एम्स (All India Institute of Medical Sciences) के लिए जमीन देने के बाद तत्कालीन सपा सरकार की तरफ से लगाए गए Former Chief Minister Akhilesh Yadav के नाम के शिलापट को एम्स परिसर में उखाड़कर फेंक दिया गया है। इसकी जानकारी होते ही सपाइयों में आक्रोश फैल गया। निवर्तमान अध्यक्ष प्रहलाद यादव ने इसे पूर्व मुख्यमंत्री का अपमान बताते हुए कार्यदायी संस्था पर कार्रवाई और शिलापट को स्थापित करने की मांग की है।

पूर्ववर्ती SP Government का दावा था कि एम्स के लिए जमीन सपा सरकार में ही दी गई थी। इस क्रम में 30 दिसंबर 2016 को तत्कालीन Chief Minister Akhilesh Yadav व Minister of State for Medical Education Radheshyam Singh के नाम का शिलापट लगाया गया था। इस शिलापट पर AIIMS Gorakhpur को मूर्त रूप देने एवं प्रदेश की जनता को उ’च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जमीन के स्थानांतरण की सूचना लिखी थी।

र्तमान में एम्स में चल रहे निर्माण कार्य के दौरान वहां सपा मुखिया के नाम वाले शिलापट को साजिश के तहत उखाड़कर फेंकने की बात पता चली। इस बारे में पूछे जाने पर एम्स के Deputy Director NR Vishnoi ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। AIIMS प्रशासन का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *