रिएल एस्टेट में मंदी को दूर करेगा Amazon

 आर्थिक मंदी के भंवर में फंसे रिटेल सेक्टर को बाहर निकालने का रास्ता निजी क्षेत्र से दिखने लगा है। Amazon का प्लेटफार्म इस्तेमाल कर रिटेल सेक्टर से जुड़े दुनिया भर के ग्राहकों को आकर्षित करने की योजना पर मंगलवार Noida Entrepreneurs Association सभागार में कार्यशाला आयोजित हुई।

कार्यशाला में Textile industry से जुड़े प्रतिनिधियों और अमेजन अधिकारियों के बीच अनुबंध कराने का प्रयास प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला उद्योग केंद्र ने किया। इसके लिए प्रदेश सरकार टेक्सटाइल इंडस्ट्री के उत्पादों को Amazon की साइट पर ऑन बोर्ड कराने पर आने वाले खर्च पर 75 फीसद सब्सिडी भी देगी। उम्मीद जताई कि इससे देश की बिगड़ती हुई अर्थव्यवस्था को मजबूत मिल सकती है।

कार्यशाला में Amazon कंपनी हेड फ्रेंचाइजी बिजनेस मोहम्मद सैफ, स्टोर मोर सोल्यूशन के एमडी व सीईओ अपोलो शर्मा ने प्रतिनिधियों को बताया कि उनकी एक्सपर्ट टीम उद्यमियों से संपर्क करेगी और उनके उत्पाद को अपने कैमरे में कैद कर उसका अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डिस्प्ले करेगी। जिसके बाद उद्यमियों के पास स्वयं ग्राहकों का फोन आएगा। उन्हें उत्पाद हमारे वेयरहाउस में पहुंचाना होगा। कंपनी केवल उत्पाद बेचने का कुछ चार्ज और पैकेजिंग खर्च लेगी, ग्राहक तक पहुंचा देगी। इस दौरान एक presentation के जरिये लोगों को सारी जानकारी से अवगत कराया गया।

इस मौके पर नोएडा Entrepreneurs Association अध्यक्ष विपिन कुमार मल्हन, महासचिव वीके सेठ, धर्मवीर शर्मा, मोहन सिंह, नीरू शर्मा, आलोक गुप्ता समेत टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़े 125 प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

loading...

Leave a Comment