जानिए पी. चिदंबरम की पहली रात जेल में कैसे बीती

Uncategorized

INX Media मामले में Former Finance Minister और Congress के दिग्गज नेता P. Chidambaram तिहाड़ जेल में हैं। गुरुवार की रात P. Chidambaram की तिहाड़ जेल में पहली रात थी। P. Chidambaram को जेल में अलग कोठरी और वेस्टर्न टॉयलेट के सिवा अन्य कोई विशेष सुविधा नहीं दी गई है।

INX Media मामले में CBI की अर्जी पर 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजे गए P. Chidambaram को तिहाड़ जेल में 7 नंबर जेल में अलग रखा गया है। अन्य कैदियों की तरह ही उन्हें भी एक खास अवधि तक ही TV देखने की इजाजत होगी। साथ ही वह आम कैदी की तरह ही Library का इस्तेमाल कर सकेंगे।

तिहाड़ जेल की पहली रात में P. Chidambaram ने हल्का खाना खाया। साथ ही उन्होंने अपनी दवा भी ली। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। उन्होंने कहा कि कोठरी को पहले ही तैयार कर लिया गया था, क्योंकि जेल प्रशासन को ऐसा अंदेशा था कि इस मामले में P. Chidambaram को तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है।

जेल के एक अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर 7 से 8 बजे के बीच कैदियों को भोजन परोसा जाता है, मगर कुछ लोगों के लिए खाना अलग रखा जाता है जो अदालती प्रक्रियाओं के कारण देरी से पहुंचते हैं। P. Chidambaram को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक कोठरी में बंद रखा जाएगा। अधिकारी ने कहा कि आज 7 बजे से 8 बजे के बीच उऩ्हें नाश्ता दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *