पाकिस्तान ने राष्ट्रपति कोविंद के लिए अपना हवाई क्षेत्र खोलने से किया इनकार

Government Of India द्वारा जम्मू-कश्मीर से Article 370 हटाए जाने के बाद Pakistan पूरी तरह से बौखला गया है। वह हर कदम पर भारत को गीदड़ भभकी दे रहा है। साथ ही Pakistan ने India राजनयिक को भेजा वापस दिया और द्विपक्षीय व्यापार भी किया खत्म कर दिया।

Article 370 का हटना Pakistan में पनाह लिए हुए आतंकवाद के लिए बड़ी चुनौती पैदा हुई, जहां बस Pakistan ये चाहता है कि India अपना ये फैसला वापस लेले, UN समेत तमाम बड़ों देशों से मदद मांगने पर भी उसका यह सपना पूरा ना हो सका।

Pakistan अपनी बौखलाहट के मारे ना जाने क्या-क्या बयान दे रहा है। अब जहां इस बार Pakistan ने फिर एक नापाक हरकत कर दोनों देशों के रिश्तों में तनाव बढ़ाने का काम किया है। बता दें कि इस बार Pakistan ने भारत के राष्ट्रपति के लिए अपना हवाई क्षेत्र नहीं खोलने का फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रपति कामनाथ कोविंद को आइसलैंड जाने के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करना था।

Pakistan के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को बताया कि इस्लामाबाद ने भारत के राष्ट्रपति को अपनी हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी है।

loading...

Leave a Comment