जम्मू-कश्मीर के सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी के आठ लोगों को किया गया गिरफ्तार

J&K में शांति भंग करने के लिए पाकिस्तानी सेना हर नापाक प्रयास कर रही है। Indian Army की सतर्कता के चलते ये आतंकी LOC पार नहीं कर पा रहे हैं। सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल  ने शानिवार को खुलासा किया कि 230 पाकिस्‍तानी आ‍तंकियों की पहचान हुई है, जो भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। पाकिस्तानी सेना की सरपरस्ती में 100 से भी ज्यादा अफगानी और पश्तून आतंकी LOC पार करने की फिराक में है, लेकिन भारतीय‌ सेना की सतर्कता के चलते ये आतंकी LOC पार नहीं कर पा रहे हैं।

सोपोर Police ने कल, 8 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जो Poster प्रकाशित करके स्थानीय लोगों को धमकाने और डराने में शामिल थे। Police इन लोगों से अब पूछताछ कर रही है। सोपोर Police इलाके में नागरिकों की हाल ही में की गई हत्या के मामले में भी इन आतंकवादियों से पूछताछ कर रही है। Police ने Poster के Drafting और प्रकाशन में उपयोग किए जाने वाले Computer और अन्य सामान भी बरामद किए हैं।

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आठ आतंकवादियों के सहयोगियों में से 3 अपराध को अंजाम देने के प्रमुख आरोपी थे। सभी गुप्त सामग्रियों को Police ने जब्त कर लिया है। गिरफ्तार 8 आतंकवादियों में एजाज मीर, उमर मीर, तौसीफ नाजर, इम्तियाज नाजर, उमर अकबर, फैजान लतीफ, दानिश हबीब और शोकात अहमद मीर शामिल थे। उन्होंने Poster तैयार किया और उन्हें इलाके में लगाया था।

loading...

Leave a Comment