यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जाने पूरी खबर

नई दिल्ली

MP के लोगों को लगातार हो रही बारिश से निजात मिलती नहीं दिखाइ दे रही है। मौसम विभाग ने एकबार फिर MP में भारी बारिश का Alert जारी किया है। गुजरात, पश्चिमी और पूर्वी मध्‍य प्रदेश, पूर्वी उत्‍तर प्रदेश, के कुछ हिस्‍सों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, के इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विभाग ने कहा है कि नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सौराष्‍ट्र, मध्‍य महाराष्‍ट्र, और गोवा के कुछ हिस्‍सों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है।  इसके अलावा बिहार, झारखंड और ओडिशा के कुछ इलाकों में वज्रपात के साथ आंधी पानी की चेतावनी जारी की गई है।

पश्चिम मध्‍य अरब सागर में 40 से 50 KM प्रति घंटा की गति से तेज हवाएं चलने का भी Alert जारी किया गया है। इसे देखते हुए तटवर्ती इलाकों के मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। Gujarat में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी से बेहद भारी बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा अहमदाबाद में 68 MM और बड़ौदा में 70 MM बारिश दर्ज की गई है।

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में धीरे धीरे बारिश की गतिविधियां कम होती जाएंगी। Sky Met की ओर से जारी पूर्वानुमान में 12 सितबंर को भी Gujarat के दक्षिणी जिलों जैसे सूरत, वलसाड, भावनगर, महुवा, अमरेली, पोरबंदर और नवसारी में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *