बिना हेलमेट पेट्रोल की बिक्री करने वाले 22 पंप संचालकों को अंतिम नोटिस की गई जारी

मुरादाबाद

शासन के आदेश के बावजूद अधिकांश Petrol पंपों पर बिना Helmet पहने वाहन चालकों को Petrol की बिक्री की जा रही है। ऐसे में प्रशासन की ओर से उन 22 पंप संचालकों को अंतिम नोटिस जारी किया गया है जो बिना Helmet Petrol दे रहे हैं। सात पंपों पर जनसुविधा उपलब्ध नहीं कराने पर पेट्रोलियम कंपनियों को पत्र भेजा गया है। 1-1 लाख जुर्माना लगाने के लिए लिखा है।

बिना Helmet के 2 पहिया वाहन चलाने पर रोक लगाने के लिए लगातार चेकिंग कराई जा रही है। सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने बिना Helmet वाले बाइक चालकों को Petrol नहीं देने का आदेश सभी पंप संचालकों को दिए थे लेकिन, कई पंप बिना Helmet के बाइक सवार को Petrol देते मिले। इन पंप मालिकों को नोटिस दिया गया है।

DM के आदेश पर जिला आपूर्ति अधिकारी ने विशेष टीम लगाई है। यह पंपों की संपूर्ण जांच कर रही है। सभी पंपों पर CCTV लगे हुए हैं। जिले में 103 Petrol पंप है। इसमें 22 पंप संचालकों द्वारा बिना Helmet वालों को भी Petrol की बिक्री करते हुए पाया है।

7 पंप ऐसे मिले जहां ग्राहकों के शौचालय, पीने की पानी की सुविधा नहीं है। यह पंप बिलारी, ठाकुरद्वारा, ट्रांसपोर्ट नगर, इम्पीरियल तिराहा मैनाठेर के है। जिला पूर्ति अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि जनसुविधा उपलब्ध नहीं होने वाले पंपों पर 1-1 लाख रुपये जुर्माना लगाने को लेकर कंपनियों को पत्र भेजा है। बिना Helmet के Petrol देने वाले पंपों को अंतिम चेतावनी दी गई है। नोटिस के बाद भी बिना Helmet के Petrol देते मिले पंपों को सील किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *