आज का पंचांग व राशिफल (27.09.2019)

27 सितंबर 2019, शुक्रवार
विक्रम संवत् २०७६ (शक संवत् – 1941 विकारी)
वार शुक्रवार माह आश्विन
तिथि त्रयोदशी – 07:33:32 तक, चतुर्दशी – 27:47:57 तक पक्ष कृष्ण
नक्षत्र पूर्वा फाल्गुनी – 25:04:42 तक करण वणिज – 07:33:32 तक, विष्टि – 17:41:57 तक
सूर्य व चंद्र से संबंधित जानकारी
सूर्योदय 06:11:43 चंद्रोदय 29:23:59
सूर्यास्त 18:12:28 चंद्रास्त 17:32:00
सूर्य राशि कन्या चंद्र राशि सिंह
27 सितंबर 2019 शुभ मुहूर्त
अभिजित मुहूर्त 11:48 से 12:36 तक अमृत काल 19:28 से 20:53 तक
27 सितंबर 2019 का अशुभ मुहूर्त
दुष्टमुहूर्त 08:35:52 से 09:23:55 तक, 12:36:07 से 13:24:10 तक कालवेला/अर्द्धयाम 15:00:16 से 15:48:19 तक
कुलिक 08:35:52 से 09:23:55 तक यमघण्ट 16:36:22 से 17:24:25 तक
कंटक 13:24:10 से 14:12:13 तक यमगण्ड 15:12:17 से 16:42:23 तक
राहुकाल 10:42:00 से 12:12:05 तक गुलिक काल 07:41:48 से 09:11:54 तक
27 सितंबर 2019 का व्रत और त्यौहार
मासिक शिवरात्रि व्रत, शिव चतुर्दशी व्रत, चतुर्दशी श्राद्ध

 

मेष राशि का राशिफल:-
आपका काम मन-मुताबिक पूरा होगा। कमाई में वृद्धि होगी और पैसे कमाने के नए माध्यम बनेंगे। आपको आज अपने रिश्तेदारों से लाभ हो सकता है। आपके पिता आपको सहयोग करेंगे, लेकिन आपको अपनी माता की सेहत की तरफ ध्यान देना पड़ेगा। आपको अपने काम की वजह से अपने घर से दूर भी रहना पड़ सकता हैं। परिवार को लेकर आप कुछ भावुक हो सकते हैं। विवाह या सगाई की बात करने के लिए समय अनुकूल हैं, परंतु किसी भी मामलें में जिद करने से बचें। मित्रों के साथ किसी खास विषय पर बातचीत होगी, जिससे आपको फायदा होगा। आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आज आपको काम के कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। साथ ही कई तरह के अनुभव भी आपको मिलेंगे। बच्चों के दिमाग में कोई रचनात्मक कार्य आ सकता है। आप उस पर आगे काम करने की भी सोच सकते हैं। आपको कारोबार में सफलता मिलेगी। आप खुद को शांत बनाये रखने की कोशिश करेंगे। किसी जरूरी काम में परिवार वालों की मदद मिलेगी। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, धन में बढ़ोतरी होगी।

वृषभ राशि का राशिफल:-
आप परिवार वालों के साथ बेहतर समय बिताएंगे। उच्च अधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें। आर्थिक मामलों में थोड़ा संभल कर चलें। जरूरत से अधिक खर्च परेशानियां पैदा कर देगा। अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखें। नए मित्र बनेंगे, परंतु थोड़ा सावधान रहें क्योंकि इनमें से अधिकतर स्वार्थीं हो सकते हैं। यात्रा में थोड़ी सावधानी बरतें और जहां तक संभव हो किसी को अपने साथ ले कर जाएं। संतान के मामले में थोड़ी समस्या या चिंता हो सकती है। परीक्षा-प्रतियोगिता या नई नौकरी के साक्षात्कार के लिए अच्छा समय है। जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं, आज उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी बड़े की मदद करने से आप राहत महसूस करेंगे। आज कार्यक्षेत्र में हर तरह की चुनौतियों का सामना करने में आप सक्षम रहेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। आप करियर में नए आयाम स्थापित करेंगे। आर्थिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा। आर्ट्स स्टूडेंट्स को करियर में सफलता मिलेगी। माता-पिता का आशीर्वाद लें, घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

मिथुन राशि का राशिफल:-
आज ऑफिस में आपको बड़े अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। यदि आप राजनीति या सामाजिक जीवन से जुड़े हुए हैं तो आपके लिए आज का दिन शुभ है। आयात-निर्यात, विदेशी कार्य, व्यापार तथा विदेश यात्रा के लिए भी बेहतर समय है। आज आप भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा करें। जीवनसाथी से मतभेद उत्पन्न होने के संकेत लगातार मिल रहे हैं, अतः स्वयं को शांत रखें और उनके साथ कुछ समय व्यतीत करें। घर के साजो-सामान पर व्यय हो सकता हैं। आपको भाई-बहनों का पूर्ण सहयोग मिलने के प्रबल आसार हैं। आपकी आमदनी में इज़ाफ़ा होने के आसार नज़र आ रहे हैं। आज आप खुद को तरोताज़ा महसूस करेंगे। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिये आज विदेश दौरे के चांस बन रहे हैं| घर परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान रहेगा। जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। शिव चालीसा का पाठ करें, जीवन में सभी लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

कर्क राशि का राशिफल:-
आज आपको कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। परीक्षा, प्रतियोगिता या साक्षात्कार में शामिल होने वाले सफल होंगे। अदालत में लंबित मामलें सुलझ सकते है। वित्तीय मामलों में वांछित परिणाम मिलना संभव हैं और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। उद्यमियों के लिए नए क्षितिज खुल सकते हैं जो उन्हें अधिक स्थापित करने में मदद करेंगे। आप कार्यस्थल पर अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। बच्चे अच्छी प्रगति करेंगे और आप एक सुखद जीवन का आनंद लेंगे। सोच विचार कर ही फैसला लेना लाभदायक रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में थोड़ी अड़चनें आ सकती हैं। लंबे समय से रुका हुआ काम आज पूरा होगा, जिससे आपकी खुशियों में थोड़ा इजाफा होगा। आप जो भी काम करने कीसोचेंगे, उसे लेकर पॉज़िटिव नज़रिया रखने से सब काम अच्छे से होंगे। आपको बच्चों की सेहतका थोड़ा ख्याल रखना चाहिए। उनके खान-पान पर भी आपको पूरी तरह से नजर बनाये रखनी चाहिए। शिव मंदिर में दूध का दान करें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी।

सिंह राशि का राशिफल:-
आपको किसी मित्र की सहायता करने का मौका मिलेगा। वित्तीय क्षेत्र में उठाए गए कदम सफल होंगे। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी स्थापित हो सकता है। भूमि क्रय-विक्रय के संदर्भ में कमीशन के माध्यम से आर्थिक लाभ संभव हैं। यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं, तो इस समय का सदुपयोग अच्छी विस्तार योजनाएं बना कर करें। यदि आपका व्यवसाय रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, तो आपको अपनी प्रतिभा दिखाने और खुद का नाम बनाने के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और परिवार में शादी या संतान के जन्म संबंधित शुभ घटनाएं घटित हो सकती हैं। आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। आपको अपने खर्चों और आमदनी के बीच संतुलन बनाकर रखना चाहिए। आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना चाहिए। लवमेट के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। उचित मेहनत से आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे। आप अपने भविष्य के लिए नये कदम उठायेंगे। मंदिर में मिश्री दान करें, आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी।

कन्या राशि का राशिफल:-
आज आप खुद को एनर्जी से भरा हुआ महसूस करेंगे। आज आपकी स्थिति कुछ खराब रह सकती है। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, फलस्वरूप कामों को सही ढंग से करने में आप स्वयं को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, किंतु घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। आप जिस भी काम को करेंगे, वो समय से पूरा हो जायेगा। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। किसी जरूरीकामकाज से यात्रा के योग बन रहे हैं। आज जीवनसाथी को किसी काम में सफलता मिलने से आपको ख़ुशी होगी। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। बॉस के साथ संबंधों में मजबूती आयेगी। उनके साथ किसी खास मामले पर आज बातचीत कर सकते हैं। शिवलिंग को प्रणाम करें, काम में सफलता जरूर मिलेगी।

तुला राशि का राशिफल:-
आज आप दोस्तों के साथ घूमने की प्लानिंग करेंगे। आज आपके भागीदार या किसी करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती हैं। व्यवसाय संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नहीं दें पाएंगी। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। कार्यस्थल पर किसी से झगड़े और टकराव से बचनें की कोशिश करनी चाहिए। प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है। आप बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं। पारिवारिक परिवेश आज आपको भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है। जीवनसाथी या संतान के स्वास्थ्य से संबंधित कुछ चिंता हो सकती हैं। डिजिटल मीडिया से जुड़े स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है। काम में सफलता पाने के लिए मेहनत
करने की जरूरत है। अगर आप शादी-शुदा हैं, तो आज किसी भी काम को शुरू करने से पहले जीवनसाथी की सलाह लेना बेहतर रहेगा। कुछ मामलों में आज आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक रहेगा। आज कोई नया दोस्त बनाने से पहलेआपको अच्छे से सोच-विचार कर लेना चाहिए। गायत्री मंत्र का पाठ करें, आपकी सभी समस्याओं का निवारण होगा।

वृश्चिक राशि का राशिफल:-
आज आपकी कोई न कोई इच्छा जरूर पूरी होगी। यह सकारात्मक परिणामों का दिन होगा। यदि उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए परीक्षा या प्रतियोगिता में भाग ले रहें हैं तो सफलता आपके कदम चूमेंगी। अगर अदालत में कोई संपत्ति का मामला है तो वह आपके पक्ष में तय होगा। प्रतिद्वंद्वी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। नौकरीपेशा जातकों और व्यवसायियों को लाभ और प्रसिद्धि मिलेगी। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप स्वस्थ बातचीत का आनंद लेंगे। एकल व्यक्तियों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। समाज में आपका मान- सम्मान बढ़ेगा। कुछ दिनों से रुका हुआ काम परिवार वालों की मदद से पूरा हो जायेगा। जीवनसाथी के साथ किसी विषय पर चर्चा करेंगे। इससे आपकी समस्या का हल आसानीसे निकल जायेगा। कंप्यूटर स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। सफलता आपकेबेहद करीब है। आज ऑफिस के वातावरण में कुछ अच्छे बदलाव आयेंगे। आपके खास काम पूरे होंगे। किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करके आपको काफी अच्छा महसूस होगा। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं, रिश्ते मधुर होंगे।

धनु राशि का राशिफल:-
आज आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा।आज आप चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। अपने साहस और संगठित कार्य के बल पर आप आसानी से चुनौतियों से निपट सकते हैं। आज आपको आकस्मिक समस्या का सामना भी करना पड सकता है। आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों के लिए लंबी दूरी की यात्रा से संबंधित कार्य सफल होगा और इससे भविष्य में अच्छे परिणाम आएंगे। धन की आमद अच्छी रहेगी, लेकिन खर्चं भी अधिक रहेगा। एकल व्यक्तियों को अच्छा विवाह प्रस्ताव मिल सकता हैं। किसी पारिवारिक सदस्य का बिगड़ता स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है। परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जायेंगे। ऑफिस में आपके काम की तारीफ़ होगी। आपको सहकर्मियों का पूरा-पूरा सपोर्ट मिलेगा। अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसे अपनी दिल की बात बताना चाहते हैं, तो आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आज किसी रचनात्मक काम से आपको धन लाभ हो सकता है। सेहत के लिहाज से आप खुद को बेहतर महसूस करेंगे। आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। मंदिर में घी का दीपक जलाएं, आपका दिन मंगलमय रहेगा।

मकर राशि का राशिफल:-
आज अधिकारियों से व्यवहार में सावधानी रखनी चाहिए। आज छात्र अपने प्रयासों में सुस्त हो सकते हैं और वे नई योजनाओं पर अमल करने के लिए पूर्ण रूप से तैयार नहीं हो पाएंगे। आज आप अधिक सफल रूप से सामने आएंगे। आपको अपने करियर की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे। नए व्यवसाय के अवसर आपके लिए तैयार हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। आपको धन लाभ के नए सोर्स मिलते – मिलते रह सकते हैं। परिवार वालों के साथ समय अच्छा रहेगा। बचपन के किसी फ्रेंड से आपकी मुलाकात होने की संभावना है। दिनभर के कामों से शाम को थोड़ी थकान महसूस हो सकती है। आज आप बहुत हद तक व्यस्त रहेंगे।आपका बना-बनाया कोई काम बिगड़ सकता है। आपको किसी तरह के वाद-विवाद से बचने की कोशिश करनी चाहिए। शिवलिंग पर धतूरा चढ़ाएं, चीज़ें बेहतर होंगी।

कुंभ राशि का राशिफल:-
आज लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा। आज आपको बहुत सावधान और सतर्क रहना पड़ेगा। आपकी सेहत बिगड़ सकती है और आप खुद को विपरीत परिस्थितियों में पा सकते हैं। अपने करीबी सहयोगियों के साथ विवाद होने की संभावना आपको चिंतित कर सकती हैं। अपने आशावादी स्वभाव के साथ आपको स्थिति से निपटने के लिए उचित उपाय खोजनें पड़ सकते हैं। पारिवारिक परिवेश में आज आपको शांत रहने की आवश्यकता हैं। परिस्थितियों से निपटने के लिए कूटनीति का उपयोग करें। आर्थिक पक्ष में समय अनुकूल नहीं हैं। हाई एजुकेशन पाने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिये दिन अनुकूल रहने वाला है। सफलता आपके कदम चूमेगी। आज संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा। रोजमर्रा के कामों से आपको फायदा होगा। कारोबारियों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आज नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक हो सकती है। ॐ नम: शिवाय – मंत्र का 11 बार जप करें, धन लाभ के अवसर मिलेंगे।

मीन राशि का राशिफल:-
आज कोई व्यक्ति आपके लिए मददगार साबित होगा। आज आप अपने खोए हुए आत्मविश्वास को फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में जुटेंगे जो सकारात्मक विकास को जन्म देगा। आप एक से अधिक कार्यों में शामिल होंगे और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता हैं। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं। आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे ऑफर्स आने के योग बन रहे हैं। मन में किसी बात को लेकर उत्सुकता बनी रहेगी। संतान पक्ष से आपको खुशी मिलने के संकेत हैं। आप अपनी बेहतर सोच से किसी नाजुक हालात को संभालने में सफल रहेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा। आपकोव्यापार में मुनाफा होगा। ऑफिस में किसी सहकर्मी से आपकी दोस्ती मजबूत हो सकती है। आप उनके साथ बैठकर कॉफ़ी का आनंद उठा सकते हैं। मंदिर में तिल दान करें, सबके साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा।

………परम श्रद्धेय सौम्य मूर्ति

                 सोमदत्त जी महाराज (सौम्य जी)
                                         (श्री धाम वृंदावन)
                                मो.न. +91-8318715381

loading...

Leave a Comment