ट्रेन में नहीं मिलता कन्फर्म टिकट तो चिंता ना करें, जाने पूरी खबर

त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है ऐसा में सभी अपने परिवार के साथ त्योहार मनाना चाहते हैं। उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा दिक्कत हो जाती है जो दूसरे शहरों में अपने से दूर रहते है। ऐसे में अधिकतर लोगों को Train में Confirm Ticket नहीं मिल पाता है।

ऐसे में आपको परेशान होने की बिल्कुल जरुरत नहीं है। रेल यात्री के जरिए आप बस का टिकट बुक करके अपने घर जा सकते हैं। अभी रेल यात्री देश के कुछ ही मार्गों पर अपनी सेवा दे रही हैं। आपके लिए एक खुशखबरी है। ट्रेन ऑनलाइन ट्रैवल स्टार्टअप ‘रेलयात्री’ आने वाले 2 वर्षों में देश में अपनी ‘इंट्रोसिटी’ बस सेवा का विस्तार करने की योजना बना रहा है।

कंपनी का प्लॉन है कि वह अगले 2 सालों में 710 करोड़ रुपये के निवेश से वर्तमान में मौजूद बसों की संख्या को बढ़ाकर 2000 कर देगा। इसकी जानकारी खुद Railway के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। अधिकारी ने बताया कि नई तकनीक के आधार पर  यह फर्म कम से कम दस लाख यात्रियों के लिए एक बहु-मोडल इंटरसिटी परिवहन समाधान बनाने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि ये कदम करीब 10 लाख ऐसे यात्रियों को ध्यान में रखते हुए उठाया जा रहा है जो ट्रेन टिकट कन्फर्म ना होने पर काफी परेशान हो जाते हैं। इस योजना से उन यात्रियों को काफी फायदा होगा।

loading...

Leave a Comment