संसद के शीतकालीन सत्र की तिथियों को तय करने के लिए मंत्रिमंडल में बैठक आज

नई दिल्ली

संसद के शीतकालीन सत्र की तिथियों को तय करने के लिए मंत्रिमंडल की संसदीय मामलों की समिति की बैठक बुधवार को आयोजित की जाएगी। शीतकालीन सत्र में सरकार 2 महत्वपूर्ण अध्यादेशों को पारित कराकर उन्हें कानून का रूप देने की कोशिश करेगी। यह जानकारी मंगलवार को दी।

बैठक का आयोजन समिति के अध्यक्ष व Defense Minister Rajnath Singh के आवास पर किया जाएगा। पिछले 2 वर्षो के दौरान शीतकालीन सत्र का आयोजन 21 नवंबर से किया जाता रहा है, जो जनवरी के पहले सप्ताह तक चलता है। आयकर कानून-1961 व वित्त कानून-2019 में संशोधन के लिए सरकार ने सितंबर में एक अध्यादेश जारी किया था। इसी महीने ई-सिगरेट को लेकर दूसरा अध्यादेश भी जारी किया गया था।

नए संसद भवन के निर्माण की तैयारियों के बीच Loksabha ने अपने मौजूदा सभी सासंदों से संसद भवन में मुहैया कराई जाने वाली सुविधाओं को लेकर राय मांगी है। इसके साथ ही मौजूदा संसद भवन में भी इन सुविधाओं को कैसे जुटाया जा सकता है, इसे लेकर भी सुझाव देने को कहा है।

लोकसभा के संयुक्त सचिव ने यह पहल उस समय की है, जब सासंदों की ओर से सुविधाओं को लेकर सवाल खड़े किए जाते है। संयुक्त सचिव ने सांसदों को लिखे पत्र में एक हफ्ते के भीतर E-Mail से जानकारी देने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *