अल्पसंख्यक राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने हज हाउस से मांगा प्रस्ताव

लखनऊ

अल्पसंख्यक कल्याण एवं हज राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने Lucknow हज हाउस का नाम Former President Dr. APJ Abdul Kalam के नाम पर रखने का प्रस्ताव किया है। अभी हज हाउस का नाम मौलाना अली मियां के नाम पर है। उन्होंने गाजियाबाद हज हाउस का नाम मौलाना अबुल कलाम आजाद व वाराणसी हज हाउस का नाम भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां के नाम पर रखने का प्रस्ताव हज समिति से मांगा है।

मोहसिन रजा बुधवार को अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विभाग की योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हज हाउस का नाम ऐसे महापुरुषों के नाम पर होना चाहिए, जो पूरे देश के आदर्श हों। Lucknow हज हाउस का नाम सपा सरकार ने अली मियां के नाम पर रख दिया था। यह देश के सभी मुसलमानों के आदर्श नहीं हो सकते हैं। उन्होंने हज समिति को जल्द नाम बदलने का प्रस्ताव भेजने के लिए कहा है।

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने PM जन विकास योजना के तहत संचालित विभिन्न परियोजनाओं के लिए भूमि की उपलब्धता तत्काल सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि PM की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में ‘हर घर जल, हर घर नल’ की परियोजना के क्रियान्वयन में किसी भी तरह की लापरवाही एवं शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

लापरवाही होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलों में संचालित छात्रवृत्ति योजना तथा पुत्री शादी योजना में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। मदरसा पोर्टल पर Online पंजीकृत मदरसों में से 4920 मदरसे जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के स्तर से सत्यापित नहीं है, उनके सत्यापन की कार्यवाही 15 दिन के अंदर सुनिश्चित की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *