जाम से मुक्ति दिलाने को लेकर केजरीवाल ने कही ये बात

नई दिल्ली

दिल्लीवालों को जाम के झाम से मुक्ति दिलाने के लिए Chief Minister Arvind Kejriwal ने कहा कि यहां जाम की समस्या खत्म करने के लिए सड़कों के डिजाइन में जल्द बदलाव किया जाएगा।

केजरीवाल ने सड़कों के डिजाइन में बदलाव करने के अलावा, अगले 5 वर्ष में चौबीसों घंटे पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा सार्वजनिक परिवहन में सुधार के लिए निजी भागीदारी शुरू करने की योजनाओं पर भी चर्चा की। CM ने बुधवार को एसोचैम की ओर से आयोजित कार्यक्रम ‘दिल्ली की सोच’ में ये घोषणाएं कीं।

उन्होंने कहा कि Delhi में Traffic की स्थिति को काफी हद तक सुधारा जा सकता है। जैसे Delhi में सड़कें चौड़ी हैं, लेकिन चार लेन वाली सड़क कुछ दूरी पर जा कर 3 लेन वाली सड़क में तब्दील हो जाती है। फिर आगे जा कर यह छह लेन हो जाती है। यही, समस्या है और इसमें बदलाव करने की जरूरत है।

इसके साथ ही Arvind Kejriwal ने यह भी कहा कि Delhi में समस्या कई एजेंसियां होने के कारण हैं। हमने शुरुआत में 9 मुख्य सड़कों के डिजाइन में बदलाव करने की योजना बनाई, लेकिन हमें International Consultant मिलने में और पूरी प्रकिया का पालन करने में 4 साल लग गए। अब यह काम हो गया है हम जल्द ही अपनी पूरी योजना की घोषणा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *