नोएडा-ग्रेटर नोएडा से दिल्ली एयर पोर्ट तक सफर होगा आसान

नई दिल्ली

 सबकुछ ठीक रहा और योजनाओं पर अमल होता रहा तो अगले कुछ सालों में नोएडा, ग्रेटर नोएडा से दिल्ली और गाजियाबाद का सफर बहुत आसान हो जाएगा। एक तरफ जहां समय की बचत होगी, वहीं पैसा भी बचेगा। इसके Noida metro rail corporation और नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ यमुना प्राधिकरण भी जुट गया है।

एक्वा मेट्रो के लिए यात्रियों का टोटा दूर करने एवं दिल्ली से ग्रेटर नोएडा को मेट्रो से सीधे कनेक्टिविटी के लिए सेक्टर 142 से बोटेनिकल गार्डन के बीच लाइट मेट्रो के संचालन की योजना है। लेकिन प्राधिकरण इसके लिए पूरी तरह से सहमत नहीं है। दरअसल लाइट मेट्रो का संचालन होने से यात्रियों को सेक्टर 142 में एक्वा लाइन को छोड़कर लाइट मेट्रो में बैठना होगा।

बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर लोगों को एक बार फिर लाइट मेट्रो छोड़कर ब्लू या मजेंटा लाइन मेट्रो लेनी होगी। कुछ किमी की दूरी में बार-बार मेट्रो बदलने की वजह से लोग लाइट मेट्रो को नकार सकते हैं।

वहीं एलिवेटिड ट्रैक से जुड़ने पर एक्वा लाइन मेट्रो को बिना बदले लोग बोटेनिकल गार्डन तक पहुंच सकेंगे। इससे दिल्ली की ओर आने जाने वालों को सबसे अधिक फायदा होगा, उनके समय की बचत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *